Jaipur News: बारिश का बहाव नहीं झेल पाई सीवरेज लाइन, विद्याधर नगर के वार्ड-37 में धंसी सड़क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2324267

Jaipur News: बारिश का बहाव नहीं झेल पाई सीवरेज लाइन, विद्याधर नगर के वार्ड-37 में धंसी सड़क

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मानसून की बारिश के चलते सड़कें धंसने का सिलसिला शुरू हो गया है. शुक्रवार को विद्याधर नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 37 स्थित शिवपुरी-ए कॉलोनी में सीवर लाइन डैमेज होने से सड़क धंस गई. 

Jaipur News

Rajasthan News: इस मानसून में राजधानी में एक ट्रेंड देखने को मिल रहा है. बारिश के बाद सड़कें धंस रही हैं. जयपुर के विद्याधर नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 37 स्थित शिवपुरी-ए कॉलोनी में कल सीवर लाइन डेमेज होने से धंसी सड़क को रिपयेर करने में अभी भी 24 घंटे से ज्यादा का समय लगेगा. नगर निगम प्रशासन ने देर रात तक इस लाइन में हुए डेमेज को ढूंढने के बाद अब लाइन के डेढ़ मीटर हिस्से को बदलने का काम शुरू कर दिया है. 

लाइन पर दबाव बढ़ने से हुआ डैमेज 
नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक, इसे आज देर रात तक बदल दिया जाएगा और कल सुबह तक रोड भराव करके इस पर ट्रैफिक संचालन शुरू करने का प्रयास किया जाएगा. निगम अधिकारियों के मुताबिक यहां 400 एमएम की सीवरेज लाइन में दूसरी लाइन और मेजर सीवर लाइन भी आकर मिल रही है, जिसके कारण इस लाइन पर पहले से सीवर के पानी का प्रेशर ज्यादा है. दूसरी तरफ बारिश होने से उसका पानी आ गया और लाइन पर दबाव बढ़ गया, जिससे लाइन डेमेज हो गई. 

दोबारा कनेक्शन करने में लगेगा आज रात तक का समय 
नगर निगम ग्रेटर के सहायक अभियंता (एईएन) राजेन्द्र कुमावत ने बताया कि हमने लाइन के डैमेज वाले हिस्से को रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया है. कुमावत ने बताया कि अभी डेढ़ मीटर लाइन नई डालने के बाद आगे जो दूसरी लाइन इसमें आकर मिल रही है उसे भी चेक करेंगे. इसके अलावा जितने एरिया में रोड का हिस्सा अंदर से धंसा है उसे भी चेक करवाया जाएगा, ताकि ये देखा जा सके कि लाइन में और कोई दूसरा डैमेज तो नहीं है. एईएन ने बताया कि लाइन बदलने और उसका दोबारा कनेक्शन करने में आज रात तक का समय लगेगा. रात तक काम पूरा करके चेकिंग करके रोड को भरा जाएगा.

ये भी पढ़ें- डूंगरपुर में दिखा 'कलयुग का श्रवण', पिता के सपने के खातिर बनवाएगा 2 करोड़ का स्कूल

Trending news