Jaipur News: शिप्रापथ चौराहा B2 बाईपास पर सीवरेज लाइन टूटने से धंसी सड़क, सालों पुराना लाइन होने के कारण बार-बार होती है लीकेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2344103

Jaipur News: शिप्रापथ चौराहा B2 बाईपास पर सीवरेज लाइन टूटने से धंसी सड़क, सालों पुराना लाइन होने के कारण बार-बार होती है लीकेज

Jaipur today News: जयपुर में मानसरोवर स्थित बी-टू बाईपास पर आज चालीस साल पुरानी सीवर लाइन डैमेज होने से सड़क धंस गई. जिसके कारण ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ा और लंबा जाम लग गया. द्वारका दास पार्क के पास डैमेज हुई इस सिविल लाइन से 10 फीट गहराई और करीब 8 फीट चौड़ाई में सड़क धंस गई. 

Jaipur News

Jaipur today News: राजस्थान के जयपुर में मानसरोवर स्थित बी-टू बाईपास पर आज चालीस साल पुरानी सीवर लाइन डैमेज होने से सड़क धंस गई. जिसके कारण ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ा और लंबा जाम लग गया. द्वारका दास पार्क के पास डैमेज हुई इस सिविल लाइन से 10 फीट गहराई और करीब 8 फीट चौड़ाई में सड़क धंस गई. 

 

पिछले 5 साल में यह तीसरा मौका है जब यह लाइन डैमेज हुई और इससे सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया. इससे पहले साल 2022 में मानसून के दौरान इसी एरिया से 20 फीट आगे यह लाइन टूटी थी. तब इसे रिपेयर करने में नगर निगम को 3 दिन का समय लगा था. 900 एमएम की यह सीवरेज लाइन मानसरोवर के पूरे एरिया के सीवर के पानी को देहलावास स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक लेकर जाती है. 

यह भी पढ़ें- Nagaur News: ग्राम सहकारी समिति के व्यवस्थापक की मनमानी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

नगर निगम के अधिशासी अभियंता महेश शर्मा ने बताया कि इस सीवर को यहां डाले 40 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. पुरानी लाइन होने और आबादी का दबाव भरने के चलते अब यह लाइन जर्जर हो चुकी है. इस कारण यह हर साल बारिश के समय टूट रही है. जिससे सड़क धंसने की घटनाएं बार-बार हो रही हैं. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: गुढ़ागौड़जी तहसीलदार रजनी यादव सस्पेंड

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि इसका एक हिस्सा जहां पर यह लाइन पूरी तरह से टूट गई है, उसे रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया है. इसके साथ ही इस लाइन में और आगे कहां डैमेज हुआ है उसे भी चेक करने का काम शुरू कर दिया है. उन्होने बताया कि अमृत योजना में इसे शामिल किया गया है. करीब एक किलोमीटर को पूरी इस लाइन को बदला जाएगा.

Trending news