Rajasthan News: राहुल गांधी ने पूरा कर दिया अपना वादा, जयपुर की छात्राओं को दिया अंतरराष्ट्रीय स्तर का तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2460166

Rajasthan News: राहुल गांधी ने पूरा कर दिया अपना वादा, जयपुर की छात्राओं को दिया अंतरराष्ट्रीय स्तर का तोहफा

Rajasthan News: राहुल गांधी ने पिछले साल 23 सितंबर को जयपुर दौरे के दौरान महारानी कॉलेज में छात्राओं से मुलाकात की थी. इस दौरान छात्राओं ने उनसे बास्केटबॉल कोर्ट बनवाने की मांग की थी, जिससे उन्हें प्रैक्टिस करने में सुविधा हो.

Rajasthan News: राहुल गांधी ने पूरा कर दिया अपना वादा, जयपुर की छात्राओं को दिया अंतरराष्ट्रीय स्तर का तोहफा
Maharani College Jaipur: पिछले साल 23 सितंबर को जयपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी ने महारानी कॉलेज में छात्राओं से मुलाकात की थी. इस दौरान छात्राओं ने उनसे एक विशेष मांग की - प्रैक्टिस के लिए बास्केटबॉल कोर्ट बनवाने की. यह मांग छात्राओं की खेल प्रतिभा को बढ़ावा देने और कॉलेज में खेल सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम थी. राहुल गांधी की इस मुलाकात ने छात्राओं में उत्साह और उम्मीद जगाई थी कि उनकी मांगों को ध्यान में रखा जाएगा और उनके लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

महारानी कॉलेज में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बास्केटबॉल कोर्ट तैयार हो गया है, जिसकी लागत लगभग 75 लाख रुपये है. यह कोर्ट जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) द्वारा बनाया गया है. इस कोर्ट की आवश्यकता पिछले साल 23 सितंबर को राहुल गांधी के जयपुर दौरे के दौरान महसूस हुई थी, जब उन्होंने महारानी कॉलेज की छात्राओं से मुलाकात की थी. उस समय, छात्राओं ने राहुल गांधी से बास्केटबॉल कोर्ट बनवाने की मांग की थी, जिससे वे अपनी प्रतिभा को विकसित कर सकें. अब यह कोर्ट तैयार हो गया है और छात्राओं को इसका लाभ मिलने की उम्मीद है. 

महारानी कॉलेज में छात्राओं की मांग के बाद कांग्रेस सरकार ने जेडीए को बास्केटबॉल कोर्ट बनाने के निर्देश दिए थे. अब कॉलेज प्रशासन उद्घाटन की तैयारी में है, जिसके लिए राज्यपाल और उच्च शिक्षा मंत्री से समय मांगा गया है. प्राचार्य निमाली सिंह के अनुसार, यह राज्य का पहला अंतरराष्ट्रीय स्तर का बास्केटबॉल कोर्ट होगा, जिससे छात्राओं को प्रैक्टिस के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 
 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news