जयपुर: पंचायत-निकायों के उपचुनाव का शेड्यूल जारी,जानिए कब से होगा नॉमिनेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1796852

जयपुर: पंचायत-निकायों के उपचुनाव का शेड्यूल जारी,जानिए कब से होगा नॉमिनेशन

जयपुर न्यूज:पंचायत-निकायों के उपचुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 28 सरपंच, 285 वार्डपंच और 28 उपसरपंच के पदों पर चुनाव होंगे. नगरीय निकायों में रिक्त 11 सदस्यों के लिए उपचुनाव होंगे.

जयपुर: पंचायत-निकायों के उपचुनाव का शेड्यूल जारी,जानिए कब से होगा नॉमिनेशन

जयपुर: राजस्थान में अगले महीने पंचायतों और नगरीय निकायों में खाली पड़े पदों पर उपचुनाव करवाए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग से जारी शेड्यूल के मुताबिक निकायों में अलवर नगर परिषद सभापति पद के साथ 11 सदस्यों के अलावा आठ पंचायत समिति सदस्यों, 28 सरपंच, 285 वार्डपंचों और 28 उपसरपंच के रिक्त पदों के 20 अगस्त को वोटिंग होगी.

4 अगस्त से नॉमिनेशन की प्रकिया शुरू

हर कैटेगिरी में 4 अगस्त से नॉमिनेशन की प्रकिया शुरू होगी. आयोग के मुताबिक निकायों में सदस्यों के लिए 4 अगस्त से 8 अगस्त तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे.10 अगस्त को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी, 12 अगस्त तक नामांकन वापस लेने की तिथि और 20 अगस्त को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी. वहीं 21 अगस्त को सुबह नौ बजे से मतगणना होगी.

3 बजे तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे

इसी तरह सभापति के लिए 22 और 23 अगस्त को सुबह 10.30 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे. 28 अगस्त को सुबह दस से दोपहर दो बजे तक वोटिंग के तुरंत बाद मतगणना होगी. पंचायतराज संस्थाओं में पंचायत समिति सदस्यों के लिए चार से 10अगस्त तक नॉमिनेशन की प्रकिया होगी.

20 अगस्त को वोटिंग और 22 अगस्त को मतगणना होगी. वहीं सरपंच और पंच पदों के लिए 4 से 13 अगस्त तक नॉमिनेशन, स्क्रूटनी 14 अगस्त, मतदान 20 अगस्त को सुबह 8 से शाम पांच बजे तक मतदान और उसके तुरंत बाद मतगणना होगी.उपसरपंच के लिए 21 अगस्त को सुबह 11 बजे तक नॉमिनेशन की प्रकिया होगी.उसके बाद आवश्यक होने पर दोपहर 12 से 1 बजे तक मतदान और उसके तुरंत बाद मतगणना होगी.

यह भी पढ़ेंबड़ी खबर! राजेंद्र सिंह गुढ़ा को कांग्रेस से किया निष्कासित, दो दिन पहले गवा चुके मंत्री पद

यह भी पढ़ें- राजेंद्र गुढ़ा के करीबी उदयपुरवाटी नगर पालिका चेयरमैन रामनिवास सैनी को किया निलंबित

 

 

Trending news