जयपुर के सिटी पार्क में अब एंट्री के लिए चुकाने होंगे पैसे , लेकिन इन्हें मिलेगी फ्री एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596305

जयपुर के सिटी पार्क में अब एंट्री के लिए चुकाने होंगे पैसे , लेकिन इन्हें मिलेगी फ्री एंट्री

Mansrovar jaipur city park: जयपुर के मानसरोवर सिटी पार्क में एंट्री के लिए लोगों की अब फीस देनी होगी. हाउसिंग बोर्ड ने  इस फीस को होली के बाद लागू करने की बात कही है.

 

जयपुर के सिटी पार्क में अब एंट्री के लिए चुकाने होंगे पैसे , लेकिन इन्हें मिलेगी फ्री एंट्री

Mansrovar jaipur city park: जयपुर राइट्स की दिल की धड़कन बन चुके मानसरोवर स्थित सिटी पार्क में अब सुबह 9 बजे बाद  घूमने तथा प्री-वेडिंग शूट समेत अन्य शॉर्ट फिल्म के लिए शुल्क देना होगा. जयपुरराइट्स के लिए यह शुल्क प्रशासन ने होली के बाद यानी 9 मार्च से लागू करने का निश्चय किया है. 

गौरतलब है कि जयपुर के मानसरोवर में बने सिटी पार्क में अब घूमने के लिए एंट्री फीस देनी होगी.राजस्थान हाउसिंग बोर्ड इसके लिए 20 रुपए शुल्क निर्धारित किया है.हालांकि सुबह मॉर्निंग वॉक करने आने वालों को सुबह 9 बजे तक एंट्री फ्री रहेगी. उसके बाद एंट्री फीस लगेगी.

हाउसिंग बोर्ड आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि सिटी पार्क में हर रोज 25 से 30 हजार लोग घूमने आते है...पार्क को विश्व स्तरीय और आकर्षक बनाए रखने के लिए रखरखाव और देखभाल बेहद जरूरी है..मेंटेनेंस अच्छा हो इसके लिए हमने 9 मार्च से आने वाले हर विजिटर्स पर शुल्क लेने का फैसला किया है.उन्होंने बताया कि सुबह 6 से 9 बजे तक आने वाले मॉर्निंग वॉकर के लिए एंट्री फ्री रहेगी, उसके बाद पार्क में आने वाले को एंट्री फीस देनी होगी..हालांकि एंट्री फीस 12 साल तक की एजग्रुप के बच्चों की नहीं ली जाएगी.

पार्क में डेली आने वाले विजिटर्स के लिए वार्षिक पास भी बनाया जाएगा, जो 999 रुपए में बनेगा.इसके अलावा पार्क में बनी पार्किंग में भी शुल्क लिया जाएगा.उन्होंने बताया कि टू व्हीलर से 20 रुपए और फोर व्हीलर से 50 रुपए पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। ये शुल्क अधिकतम 3 घंटे के लिए होगा..अरोड़ा ने बताया कि इंटरनेशनल पार्को की थीम पर बने मानसरोवर के इस सिटी पार्क में पिछले लम्बे समय से लोग प्री-वेडिंग शूट समेत अन्य शॉर्ट फिल्म के लिए भी शूटिंग करने आ रहे है.इसे देखते हुए हाउसिंग बोर्ड ने यहां प्री-वेडिंग, फिल्म-सीरियल शूट करने के भी फीस निर्धारित की है...

प्री-वेडिंग शूट के लिए 10 हजार जबकि फिल्म या सीरियल की शूटिंग के लिए 50 हजार रुपए प्रतिदिन देने होंगे.वही पार्क में लगे स्क्लप्चर पर बैठने, उन्हें नुकसान पहुंचाने, बिजली के उपकरण छेड़ने या पेड़-पौधों को नुकसान पहुंचाने पर हर बार 1 हजार रुपए और पार्क में प्लास्टिक की बोतलें, पॉलिथीन या गंदगी फैलाने या फूल तोड़ने पर हर बार 50 रुपये का फाइन भी लगाया जाएगा। इस पर मॉनिटरिंग के लिए गार्ड में जगह-जगह गार्ड भी तैनात कर दिए है.

Trending news