जयपुर: 12 साल के लड़के की हत्या का हुआ खुलासा, इस वजह से आरोपी ने घटना को दिया अंजाम
Advertisement

जयपुर: 12 साल के लड़के की हत्या का हुआ खुलासा, इस वजह से आरोपी ने घटना को दिया अंजाम

जयपुर न्यूज: 12 साल के बालक की हत्या का खुलासा पुलिस टीम ने कर दिया है. मृतक का चचेरा भाई ही हत्यारा निकाला. मृतक बालक कबूतर पालने का शौक था. मामले की जांच की जा रही है.

जयपुर: 12 साल के लड़के की हत्या का हुआ खुलासा, इस वजह से आरोपी ने घटना को दिया अंजाम

Jaipur: राजधानी जयपुर में 24 मई को लाल कोठी थाना क्षेत्र से गायब हुए 12  वर्षीय बालक की हत्या के मामले में आखिर 8 दिन बाद खुलासा हो गया है. बुधवार देर रात 12 वर्षीय बालक की डेडबॉडी खोह नागोरियान थाना क्षेत्र के एक घर से बरामद की गई . 

पूरे मामले में खुलासा हुआ है कि मृतक बालक के चचेरे भाई ने ही उसका 24 मई को अपहरण किया और उसको खोह नागोरियान स्थित अपनी बहन के घर ले गया. यहां हत्यारे ने बालक के साथ दुराचार किया और पुलिस के पकड़े जाने के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. अपनी इस घिनौनी हरकत को छुपाने के लिए आरोपी हत्या के बाद खुद घर आ गया और परिजनों और पुलिस के साथ गायब हुए भाई को ढूंढने का नाटक करने लगा  लेकिन सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को लीड मिली और फिर पूरे मामले का खुलासा हुआ.

25 मई को हुई गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज 

राजधानी जयपुर के लाल कोठी थाना इलाके में 8 दिन पहले 24 मई को गायब हुए 12 वर्षीय बालक के मामले का जयपुर पुलिस ने खुलासा किया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि लालकोठी थाने में 25 मई को एक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम कार्रवाई कर रही थी . 

करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया तो एक शक्स बालक के साथ दिखाई दिया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक बालक के चचेरे भाई को डिटेन किया गया. पूछताछ में सामने आया कि मृतक बालक को सफेद कबूतर पालने का शौक था इसलिए कबूतर दिलाने का बहाना देकर अपने साथ आरोपी बालक को बहला फुसलाकर अपनी बहन के मकान आयशा नगर थाना खोनागोरियान में लेकर गया जहां मकान की दूसरी मंजिल के एक कमरे में ले जाकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को ठिकाने लगाने के लिए एक प्लास्टिक के कट्टे में डालकर यहीं पर छोड़कर आ गया, लेकिन आरोपी को लाश को ठिकाने लगाने का मौका नही मिला. मृतक की लाश को मुल्जिम की निशानदेही से बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है .हत्यारे ने अपने चचेरे छोटे भाई की हत्या से पहले उसके साथ दुराचार भी किया और फिर उसकी बेरहमी से हत्या कर डाली .

चाबी के गुच्छे और सीसीटीवी से हुआ खुलासा 

लालकोठी थाने में गुमशुदगी और अपहरण का मुकदमा दर्ज होने के बाद डीसीपी ईस्ट के निर्देशन में जयपुर की अलग-अलग पुलिस की टीमें 12 वर्षीय बालक को ढूंढने में लगी हुई थी . इस दौरान पुलिस ने करीब 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और एक फुटेज में आरोपी के साथ मृतक बालक दिखाई दिया. 

इसके बाद पुलिस ने हत्यारे से सख्ती से पूछताछ करना शुरू किया तो उसकी जेब से चाबियों का एक गुच्छा निकला , चाबियों के इस गुस्से में कुल 13 चाबी थी , 12 चाबियों को लेकर हत्यारे ने  पूरी जानकारी पुलिस को दे दी और तेरहवीं चाबी अपनी बहन के घर की होनी बताई . 

पुलिस को इस बात पर शक हुआ और वह आरोपी को लेकर उसके बहन के घर पहुंचे जो कि खो नागोरियान थाना क्षेत्र में आता है. पुलिस ने घर  का दरवाजा खोला तो सर्च में एक कट्टे के अंदर मृतक बच्चे की सड़ी गली हालत में लाश मिली . इसके बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उसने बताया कि कैसे सफेद कबूतर दिलाने के बहाने वह अपने चचेरे भाई को वहां तक लेकर गया उसके साथ दुराचार किया और फिर हत्या कर दी . 

आरोपी ने रस्सी से गला घोंट कर 12 वर्षीय बालक को कट्टे में बंद करके अपनी बहन के घर में छुपा कर रखा था.  पूछताछ में यह भी बात सामने आई है कि हत्यारे ने 12 वर्षीय बालक को अपने विश्वास में लेने के लिए हत्या से 2 से 3 दिन पहले एक मॉल में ले जाकर खिलौने भी दिलवाए थे.

पुलिस की अपील

इस पूरे मामले के बाद जयपुर पुलिस ने अपील की है कि अगर किसी के भी घर परिवार में इस तरह का मामला सामने आता है कि कोई परिवार का सदस्य लापता हो गया है तो उसकी रिपोर्ट पुलिस को समय से करें ताकि पुलिस त्वरित कार्रवाई कर सके.  इस पूरे मामले में 12 वर्षीय बालक की गुमशुदगी घटना के अगले दिन लिखाई गई थी जबकि हत्या आरोपी ने अपहरण के दिन ही कर दी थी.

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news