Jaipur News: महापौर और उपमहापौर ने लिया नाग तलाई का जायजा, 15 दिन में सफाई के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232038

Jaipur News: महापौर और उपमहापौर ने लिया नाग तलाई का जायजा, 15 दिन में सफाई के दिए निर्देश

नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर और उप महापौर मो. असलम फारूकी ने हवामहल जोन वार्ड संख्या 30 में स्थित नाग तलाई नाले का दौरा कर जायजा लिया. 

सफाई के दिए निर्देश

Jaipur: नगर निगम जयपुर हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर और उप महापौर मो. असलम फारूकी ने हवामहल जोन वार्ड संख्या 30 में स्थित नाग तलाई नाले का दौरा कर जायजा लिया. नाले में जगह-जगह पड़े कचरे के ढेरों पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि लोगों द्वारा कचरे के नाले में डालना ठीक नहीं है, इस पर रोक लगनी चाहिए.

महापौर ने जोन के अधीशाषी अभियंता और अधीशाषी अभियंता प्रोजेक्ट को निर्देश दिए कि नाग तलाई नाले में पड़े कचरे के ढेरों को 15 दिन में साफ किया जाए. इसके लिए अतिरिक्त संसाधन और श्रमिक लगाने पड़े तो लगाए, उन्होंने अधीशाषी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि कुछ भी करे नाला साफ होना चाहिए, जिससे बरसात में पानी की उचित निकासी हो सके. 

साथ ही उन्होंने नाले के किनारे जगह-जगह टूटी दिवारों और सीसी सड़क को देखा और निर्देश दिए कि एनकेप योजना में प्रत्येक वार्ड में कम से कम दो-दो सड़कों का काम हाथ में लिया जाए. महापौर ने वार्ड में जगह-जगह पड़े कचरे को देखकर वार्ड के मुख्य स्वास्थ निरीक्षक को तत्काल नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि वार्ड में लगे सभी सफाई कर्मचारी समय पर उपस्थित हो. 

उपमहापौर फारूकी ने कहा कि नालों की समय सीमा में सफाई होना आवश्यक है, इसके लिए ठेकेदारों द्वारा की जा रही देरी से शहर में वर्षा के दौरान परेशानी हो सकती है. अधिकारियों को अधिक जरूरत हेतु ठेकेदारों से ज्यादा श्रमिक और संसाधन लगवाए. दौरे के दौरान वार्ड पार्षद, महापौर के सलाहकार शउम्मेद सिंह, अधीशाषी अभियंता महेन्द्र सिंह, अधीशाषी अभियंता प्रोजेक्ट श्री मदन मोहन शर्मा, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता और सफाई निरीक्षक आदि उपस्थित रहे.

Reporter: Anup Sharma

यह भी पढ़ें - 

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के साथ BJP का राजस्थान में नया टार्गेट, पढ़ें पूरी खबर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news