Jaipur News: टैंकरों से केमिकल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, ढाबे की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127351

Jaipur News: टैंकरों से केमिकल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, ढाबे की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार

Jaipur News: मनोहरपुर पुलिस ने टैंकरों से अवैध केमिकल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक ढाबे से हजारों लीटर केमिकल बरामद किया है. पुलिस ने ढाबा संचालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Jaipur News: टैंकरों से केमिकल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, ढाबे की आड़ में चल रहा था अवैध कारोबार

Rajasthan News: जयपुर जिले की मनोहरपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टैंकरों से चोरी के अवैध कारोबार का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मौके से 30 हजार लीटर केमिकल से भरा टैंकर, 28 ड्रमों में भरा करीब 6 हजार लीटर केमिकल बरामद किया है. वहीं, मौके से चोरी में प्रयुक्त उपकरण, 3 वाहन समेत 1.25 लाख रुपये जब्त किए है. पुलिस ने ढाबा संचालक सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

ढाबे की आड़ में चल था अवैध कारोबार
थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि नेशनल हाईवे-48 स्थित नवलपुरा मोड़ के पास एक ढाबे पर अवैध रूप से केमिकल चोरी कारोबार की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने ढाबे पर छापा मारा. ढाबे पर प्लास्टिक के 28 ड्रमों में करीब 6 हजार लीटर केमिकल भरा मिला. इस पर पुलिस ने केमिकल से भरे ड्रम जब्त कर लिए. हाईवे पर ढाबे की आड़ में कई दिनों से अवैध रूप से केमिकल का कारोबार धडल्ले से चल रहा है. फिलहाल, पुलिस ढाबा संचालक सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है. 

पढ़ें जयपुर की एक और अहम खबर 

राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम के पावर प्लांट से विद्युत उत्पादन के लिए आवश्यक कोयले की आपूर्ति में वृद्धि के लिए भजन लाल सरकार के प्रयास रंग ला रहे हैं. सतत प्रयासों के चलते छत्तीसगढ़ स्थित उत्पादन निगम के कोल ब्लॉक से कोयले की 4 रैक रोजाना मिलने लगी हैं. इससे बिजली कटौती में कमी हो गई है, जिसके निकट भविष्य में बढ़कर 8 रैक प्रतिदिन होना संभावित है. वर्तमान में कोल इंडिया एवं कोल ब्लॉक से औसत 23 कोल रैक प्रतिदिन विद्युत गृहों को प्राप्त हो रही है. वर्तमान में विद्युत उत्पादन निगम के विद्युत गृहों की 23 तापीय विद्युत इकाइयों में से 22 विद्युत इकाइयों से उत्पादन कर लगभग 6000 मेगावाट बिजली उत्पादन किया जा रहा है. पावर प्लांटों के संचालन में सुधार हेतु नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) को तकनीकी अंकेक्षण के क्षेत्र में विशेषज्ञ सेवाएं देने के लिए नियुक्त किया जा रहा है. उत्पादन निगम के इस निर्णय से आने वाले समय में विद्युत उत्पादन निगम की इकाइयों के संचालन में आ रही समस्याओं को दूर किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- Jhalawar News: अब पशुओं का घर बैठे होगा इलाज, जिले में शुरू हुआ चलता-फिरता अस्पताल

Trending news