Rajasthan Politics: मदन राठौड़ की डोटासरा को सलाह, बोले- अपनी पार्टी को संभालें, बीजेपी में ताक-झांक न करें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2460815

Rajasthan Politics: मदन राठौड़ की डोटासरा को सलाह, बोले- अपनी पार्टी को संभालें, बीजेपी में ताक-झांक न करें

Rajasthan News: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को सलाह दी है कि वो खुद की पार्टी को संभालें, न कि भाजपा में तांक-झांक करें. डोटासरा के दिल्ली से पर्ची वाले बयान राठौड़ ने यह बात कही. साथ ही राठौड़ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पिछड़े वर्ग के मंत्रियों को टारगेट कर रही है.

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को सलाह दी, वहीं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. डोटासरा ने दो दिन पहले सीकर में कहा था कि दिल्ली से एक और पर्ची आने वाली है. इस पर्ची में सरकार का फैसला होगा. इस बयान पर राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस इस तरह की चर्चाओं से बचे. डोटासरा राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हैं. उन्हें इस तरह के बयान से बचना चाहिए. राठौड़ ने कहा कि डोटासरा पहले अपनी पार्टी को संभाले लेकिन डोटासरा तो बीजेपी में ताक झांक कर रहे हैं. राजस्थान में भाजपा मजबूत स्थिति में है. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा को टारगेट करने का आरोप लगाया. राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पिछड़े वर्ग के मंत्रियों को टारगेट कर रही है. कांग्रेस दलितों के खिलाफ रही है. कांग्रेस के द्वारा किसी भी दलित नेता को पनपने नहीं दिया जाता है. दलित भी समाज का महत्वपूर्ण अंग है. दलित को भी विकास करने और राजनीति का अधिकार है. राहुल गांधी ने तो विदेश में जाकर कह दिया अगर हमारी सरकार आती तो हम आरक्षण को खत्म कर देते. दलित भी राहुल गांधी को माफ नहीं करेगा. 

मदन राठौड़ ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के राजस्थान दौरे को लेकर कहा कि पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा बन रहा था. पहले सभी जनप्रतिनिधियों से रूबरू होने वाले थे, लेकिन कार्यक्रम की व्यस्तता के चलते अब वह नहीं आ रहे हैं. अब राष्ट्रीय अध्यक्ष वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सभी जनप्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे. सदस्यता अभियान और सेवा पखवाड़े को लेकर चर्चा होगी. राठौड़ ने कहा कि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ, तो उपचुनाव को लेकर वीडियो कांफ्रेंस में चर्चा नहीं होगी. उपचुनाव की तारीखों का जब ऐलान होगा, तब समीक्षा भी होगी और चर्चा भी होगी. उप चुनाव को लेकर हमारे कार्यकर्ता 7 विधानसभा सीटों पर काम कर रहे हैं, जिस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को उपचुनाव में जहां लगाना था उनको लगा दिया जाएगा. भाजपा के पास हर काम के लिए कार्यकर्ता है. भाजपा उपचुनाव में अपनी सीट को बचाएगी ही और कांग्रेस की सारी छीन लेगी. 

बीजेपी अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था को लेकर भजनलाल सरकार चाक चौबंद है. कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना होती है, तो पुलिस ने उसको संभालना है. भजनलाल सरकार ने दंड के प्रावधान भी कड़े किए हैं. राजस्थान में कहीं भी अप्रिय घटना होती है तो भाजपा का जनप्रतिनिधि वहां पहुंचता है. कुछ लोग समाज में झगड़ा कराने का काम करते हैं. आज लोगों की मानसिकता ऐसी हो गई है ट्रेन के आगे सिलेंडर को रखा जा रहा, ताकि बाद ब्लास्ट हो जाए और लोगों की जान चली जाए. अगर इस तरह की घटना होगी तो पर्यटकों के आने में भी कमी हो जाएगी. राजस्थान की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि इस तरह के मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है. 

राठौड़ ने राष्ट्रपति के मानगढ़ धाम दौरे पर भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत के बयान को लेकर कहा कि आदिवासी लोगों के लिए राजस्थान सरकार ने भी पट्टे वितरित किए हैं. आज केंद्र और राज्य सरकार ने आदिवासियों को भी ऐसा स्थान दिया, ताकि वह जगह-जगह नहीं भटके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले मानगढ़ गए थे. आज राष्ट्रपति गई है तो इसको लेकर बवाल नहीं करना चाहिए. भारत आदिवासी पार्टी को अगर यह राजनीति लगती है, तो यह उनकी सोच है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news