Jaipur news: भगवान शिव के नारों से गुलाबी नगरी गुंजायमान,कावड़ यात्रा और कलश यात्रा का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1792501

Jaipur news: भगवान शिव के नारों से गुलाबी नगरी गुंजायमान,कावड़ यात्रा और कलश यात्रा का आयोजन

Jaipur news today: सावन और अधिक मास होने के चलते हैं चारों और भगवान शिव के नारों से गुलाबी नगरी गुंजायमान हो रही है. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिव शंकर सेवा समिति द्वारा 11वी विशाल कावड़ यात्रा एवम कलश यात्रा का आयोजन अलवर से शिव मंदिर बैडाखो धाम कालेडी के लिए पूजन कर रवाना की गई.

 

Jaipur news: भगवान शिव के नारों से गुलाबी नगरी गुंजायमान,कावड़ यात्रा और कलश यात्रा का आयोजन

Jaipur news: श्रावण माह के चलते शिवालय में जनसैलाब देखने को मिल रहा है . अल सुबह से ही मंदिरों के बाहर लंबी लंबी कतारें देखी जा रही है. शिव मंदिर के पट खुलते ही चारों ओर बाबा भोलेनाथ के जयकारे गूंज रहे है. जयपुर के ताड़केश्वर और झारखंड महादेव सहित अन्य शिवालयों में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा आराधना कर आशीर्वाद मांगा जा रहा है. इसी के साथ ही जयपुर शहर के गलता तीर्थ से जल लेकर आने कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. जयपुर शहर के अनेकों मंदिर में कांवड़ियों ने भगवान शिव को जल अर्पित कर मनोकामना मांग रहे है. 

इसी कड़ी में नंदपुरी के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर की ओर से भी कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया. यह कावड़ यात्रा गलता पीठ से शुरू होकर मंदिर प्रांगण पहुंची, कावड़ यात्रा में बड़ी संख्या में महिला पुरुष और बच्चों ने भाग लिया. आज रविवार का दिन होने के कारण जयपुर शहर में चारों और कावड़ यात्रा की धूम देखने को मिली सुबह से ही पीठ वस्त्र धारण कर कावड़िए पवित्र गलताजी से जल लेकर कल सुबह रवाना हुए और शहर के विभिन्न मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करा. भक्तों ने भगवान शिव को दूध जल बिलपत्र सहित अनेक सामग्री से अभिषेक किया जा रहा है. 

दोपहर के बाद भगवान शिव का अलौकिक श्रृंगार और भजन संध्या के कार्यक्रम आयोजित हो रहे है. सावन और अधिक मास होने के चलते हैं चारों और भगवान शिव के नारों से गुलाबी नगरी गुंजायमान हो रही है. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिव शंकर सेवा समिति द्वारा 11वी विशाल कावड़ यात्रा एवम कलश यात्रा का आयोजन अलवर से शिव मंदिर बैडाखो धाम कालेडी के लिए पूजन कर रवाना की गई. 

कार्यक्रम संयोजक लोकेश शर्मा ने बताया कि 20 जुलाई को अलवर से रवाना होकर 23 जुलाई को शिव मंदिर बैडाखो धाम कालेडी पहुंची है. जिसमे सैंकड़ों की संख्या में शिव भक्तो ने भाग लिया और बाबा के जयकारे लगाए. सर्व ब्राह्मण महासभा की प्रदेश मंत्री ज्योति शर्मा कालेड़ी ने बताया की यह कावड़ यात्रा एव कलश यात्रा तहसील की सबसे बड़ी यात्रा है. 

जिसमे 111 कलश 100 कावड़ यात्री भाग लेते है साथ ही सर्व समाज के लोग भाग लेते है. इस अवसर पर पंचायती समिति सदस्य राकेश बोहरा, रिटायर्ड थानेदार पी ड़ी, शर्मा, रामकरण पांडे, बाबूलाल मीना ठेकेदार, विनोद शर्मा, कमलेश शर्मा, घासी शर्मा, कालू शर्मा, महेश शर्मा, ओमप्रकाश मिश्रा, विनोद धरनवास सहित समिति के सभी पदाधिकारी ग्रामवासी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़े-  डूंगरपुर में सरकारी स्कूल के हेड मास्टर के मोबाइल से मिले छात्राओं नग्न फोटो, पुलिस के 1500 पेज में ये कहानी

 

 

 

 

Trending news