जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते की छह अलग अलग जगह कार्रवाई,सरकारी जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त
Advertisement

जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते की छह अलग अलग जगह कार्रवाई,सरकारी जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त

जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने छह अलग अलग जगह कार्रवाई की है. जिसके कारण सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त हुई. वहीं 1 जगह सीलिंग की कार्रवाई की गई. इसके अलावा 3 आम-रास्तों को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया.

जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते की छह अलग अलग जगह कार्रवाई,सरकारी जमीन हुई अतिक्रमण मुक्त

Jaipur: जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने 60 करोड़ की बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ 1 सीलिंग की कार्रवाई की. 3 आमरास्तों को अतिक्रमण मुक्त करवाने और 1 नवीन अवैध कॉलोनी ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई.

सरकारी भूमि की अनुमानित कीमत करीब 60 करोड़

पहली कार्रवाई जोन-8 में टोंक रोड पर सांगानेर पुलिस थाने से आगे जेईसीआरसी कॉलेज के पास मुख्य रोड पर ही की गई. जहां जेडीए स्वामित्व की 4 हजार वर्गगज सरकारी भूमि पर ट्रांसपोर्ट कंपनी , कैफे-रेस्टोरेंट , थड़ियां लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. बेशकीमती सरकारी भूमि की अनुमानित कीमत करीब 60 करोड़ रुपये है. 

दूसरी कार्रवाई जोन-पीआरएन (साउथ ) में गोपालपुरा बाईपास मुख्य रोड़ पर ही किसान धर्म कांटे से आगे बदरवास में की गई. जहां धर्म नगर के आवासीय भूखंड संख्या -9 क्षेत्रफल -400 वर्गगज में जेडीए की बिना अनुमति-अनुमोदन निर्माणाधीन 3 मंजिला व्यावसायिक अवैध इमारत को सील किया गया.

तीसरी कार्रवाई जोन-14 में ग्राम- खेड़ा जगन्नाथपुरा, तहसील चाकसू में की गई. जहां सरजीत योजना वृंदावन गार्डन और श्याम विहार बॉस एंक्लेव के बीच रोड आमरास्ते पर ही बाड,तार फेंसिंग , डोल इत्यादि से किए गए अतिक्रमणों को हटाया गया.

चौथी कार्रवाई ग्राम -रामपुराबास गोनेर, तहसील चाकसू में सरकारी आम रास्ते पर डोल , लोहे का गेट लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया.

पांचवी कार्रवाई ग्राम-तितरिया, तहसील चाकसू में सरकारी आम रास्ते पर डोल,गोबर की ढेरियां , कटीली झाड़ियां को हटाकर रास्ता खुलवाया गया.

छठी कार्रवाई ग्राम -भाटेड ,तहसील सांगानेर में छह बीघा कृषि भूमि पर रिद्धि -सिद्धि एनक्लेव के नाम से बसाई जा रही नवीन अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

यह भी पढ़ेंः Kota News: कमरे में फन फैलाए बैठा था 4 फीट लंबा ब्लैक कोबरा, देख भागे घरवाले

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Trending news