राजस्थान में दिखा गुलाबी सर्दी का असर, कई जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1442053

राजस्थान में दिखा गुलाबी सर्दी का असर, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Jaipur News: राजस्थान में गिरते तापमान के साथ लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है. इसी के चलते जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. 

राजस्थान में दिखा गुलाबी सर्दी का असर, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Jaipur News, जयपुर: प्रदेश में लगातार दिन और रात के तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों से लगातार दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

इस दौरान जहां प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है, तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में अब दिन का तापमान भी करीब 32 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है. बीते रात 10.7 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं इस दौरान श्रीगंगानगर में 22.2 डिग्री के साथ दिन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. 

बीते 24 घंटों की बात की जाए तो प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है. इस दौरान जहां रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है, तो वही रात दिन के तापमान में भी करीब डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. चित्तौड़गढ़ में 10.7 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. बीती रात प्रदेश के 16 जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, तो वहीं 8 जिलों में दिन का तापमान भी 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 

तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी का बढ़ने लगा असर
बीती रात भी अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज
बीती रात 16 जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे दर्ज
8 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे किया गया दर्ज 
बीती रात 10.6 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में सबसे कम तापमान दर्ज 
बीते 24 घंटों में 22.2 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर में रहा सबसे सर्द दिन 

यह भी पढ़ेंः चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान सेटेलाइट पिक्चर के अनुसार, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के उत्तरी भागों व चुरु जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बादल छाए हुए हैं.  इन जिलों में बीते 24 घंटों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश दर्ज की गई है, तो वही आज भी इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही आज से राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. आगामी 24 घंटों बाद न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की और गिरावट होने की प्रबल संभावना है. 

Trending news