Jaipur News: वेतन नहीं मिलने से परेशान संविदा कर्मी परिवार सहित धरने पर बैठे, SDM को ज्ञापन सौंपने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421659

Jaipur News: वेतन नहीं मिलने से परेशान संविदा कर्मी परिवार सहित धरने पर बैठे, SDM को ज्ञापन सौंपने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

Jaipur News: जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा नगर पालिका में कार्यरत 3 संविदा कर्मी वेतन नहीं मिलने पर नगर पालिका के बाहर परिवार सहित धरने पर बैठे हुए है. 

Jaipur News

Jaipur News: जयपुर ग्रामीण की शाहपुरा नगर पालिका में कार्यरत 3 संविदा कर्मी वेतन नहीं मिलने पर नगर पालिका के बाहर परिवार सहित धरने पर बैठे हुए है. वहीं, संविदा कर्मी आमरण अनशन भी कर रहे हैं. गुस्सा संविदा कर्मी नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ विरोध जता रहे हैं और अधिकारियों से वेतन देने की गुहार लगा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो संविदा कर्मी पिछले 4 साल से अपने वेतन के लिए तरस रहे हैं.

परिवार सहित धरने पर बैठे संविदा कर्मी
लिहाजा मजबूरन संविदा कर्मियों को अपने परिवार सहित धरने पर बैठना पड़ रहा है. इस पूरे मामले पर पीड़ितों ने बताया कि वह नगरपालिका में संविदाकर्मी के तौर पर कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं. वे सभी साल 2019 में हाई कोर्ट के आदेशानुसार यथास्थिति के स्टे के आधार पर लगातार कार्य कर रहे हैं. 2020 में तत्कालीन EO ने बिना कारण हमारा वेतन रोक दिया. 

ये भी पढ़ेंः Jaipur: 3 दिन पहले मिले शव की नहीं हो पा रही पहचान, पुलिस की हर कोशिश हो रही नाकाम

47 माह का नहीं दिया गया वेतन 
उन्होंने आगे बताया कि कई बार आग्रह करने के बाद भी वेतन नहीं दिया गया. इस पर उसने 2023 में हाई कोर्ट में वाद दायर किया जिस पर कोर्ट ने अक्टूबर 2023 से बकाया वेतन ब्याज के भुगतान के आदेश दिए. इसके बावजूद आज तक उन्हें करीब 47 माह का वेतन नहीं दिया गया. इससे उनकी आजीविका चलाना मुश्किल हो गया है.

ये भी पढ़ेंः Sanchore News: राजस्थान में जिला पर संग्राम, सुखराम विश्नोई ने कहा- सांचौर जिला है..

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news