जयपुर- कमर्शियल सिलेंडर हुआ महंगा, जानें कीमतों में कितने रुपये का हुआ बदलाव
Advertisement

जयपुर- कमर्शियल सिलेंडर हुआ महंगा, जानें कीमतों में कितने रुपये का हुआ बदलाव

Commercial Cylinder: ऑयल कंपनियों ने पैट्रोलियम-गैस उत्पादों की कीमतों का रिव्यू करने के बाद कॉमर्शियल उपयोग की एलपीजी दरों में बढ़ोतरी की है. इसका असर 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों पर आया है. 

जयपुर- कमर्शियल सिलेंडर हुआ महंगा, जानें कीमतों में कितने रुपये का हुआ बदलाव

Commercial Cylinder Becomes Expensive: ऑयल कंपनियों ने पैट्रोलियम-गैस उत्पादों की कीमतों का रिव्यू करने के बाद कॉमर्शियल उपयोग की एलपीजी दरों में बढ़ोतरी की है. इसका असर 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों पर आया है. कंपनियों ने इस सिलेण्डर की कीमत में 20.50 रुपए का इजाफा किया है. एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के प्रदेशााध्यक्ष दीपक गहलोत ने बताया कि आज कंपनियों की ओर से 20.50 रुपए कीमत बढ़ाने के बाद 19 किलोग्राम का कॉमर्शियल उपयोग का सिलेंडर बाजार में 1819 रुपए में मिलने लगेगा. 

यह भी पढ़े- Exit Poll में BJP को बढ़त! क्या वसुंधरा राजे फिर संभालेंगी राजस्थान की कमान?

उन्होंने बताया कि एक नवंबर से अब तक ये तीसरा मौका है जब कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस की कीमतों में परिवर्तन किया है. उन्होंने बताया कि एक नवंबर को भी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 101 रुपए बढ़ाए थे. इसके बाद कंपनियों ने 16 नवंबर को कीमतों का फिर रिव्यू किया और तब 57 रुपए प्रति सिलेण्डर की कमी की. आज फिर से रिव्यू करने के बाद कीमतों में इजाफा किया है. इस तरह एक माह के अंदर 121.50 रुपए का इजाफा हुआ है. 

यह भी पढ़े- दिल्ली पहुंचते ही कहां गईं अंजू,क्या बच्चों को ले जाएंगी पाकिस्तान?

 

इस रिव्यू में घरेलू उपयोग के गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. घरेलू उपयोग का 14.2 किलोग्राम का सिलेंडर बाजार में आज भी 906.50 रुपए में ही मिल रहा है. बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के एक करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं. अगस्त में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए कम करने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़े- सर्दी का सितम नहीं होगा कम, इन इलाकों में बारिश की संभावना

Trending news