कर्नल राठौड़ ने पेपर लीक मामले में सरकार को घेरा, कहा- राजस्थान नकल माफिया का अड्डा, 4 साल में 16 बार पेपर लीक
Advertisement

कर्नल राठौड़ ने पेपर लीक मामले में सरकार को घेरा, कहा- राजस्थान नकल माफिया का अड्डा, 4 साल में 16 बार पेपर लीक

Jaipur News: भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पेपर लीक मामले पर सरकार पर जोरदार हमला बोला है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में बजरी माफिया, खनन माफिया, पेपर माफिया सहित कई तरह के माफियाओं का राज है, लेकिन बस कानून ठप है.

कर्नल राठौड़ ने पेपर लीक मामले में सरकार को घेरा, कहा- राजस्थान नकल माफिया का अड्डा, 4 साल में 16 बार पेपर लीक

Jaipur News: भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पेपर लीक मामले पर सरकार पर जोरदार हमला बोला है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में बजरी माफिया, खनन माफिया, पेपर माफिया सहित कई तरह के माफियाओं का राज है, लेकिन बस कानून ठप है. प्रदेश में चार साल में 16 बार भर्ती परीक्षओं का पेपर लीक हो चुका है. हालात यह है कि राजस्थान नकल माफियाओं का अड्डा बन गया है और इन माफियाओं को कहीं ना कहीं ऊपर से संरक्षण मिल रहा है, इसलिए यह घटनाएं हो रही है.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री कहते हैं कि हमने सख्त कानून बनाया है और पेपर लीक करने की ​किसी की हिमाकत नहीं होगी, लेकिन राजस्थान में चार साल में सोलहवीं बार पेपर लीक हुआ है. पेपर लीक के तार ऊपर तक जुड़े हैं, यही वजह है कि विपक्ष बार-बार सीबीआई जांच की मांग उठा रहा है और सरकार इनकार कर देती है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान की योजनाएं धरातल पर नहीं उतरी और केंद्र की योजनाओं को रोकने की कोशिश हो रही है. राहुल गांधी ने एक से लेकर दस तक गिनती करते हुए किसानों की कर्ज माफी की बात की थी, लेकिन आज दस गिनते ही पेपर लीक हो रहे हैं.

मुख्य आरोपी अब भी पकड़ से दूर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के दूसरे राज्यों में पेपर लीक की घटनाएं होने के बयान पर राज्यवर्धन ने कहा कि जितनी बड़ी मात्रा में राजस्थान में परीक्षा पेपर लीक हो रहे हैं, उतने कहीं पर भी नहीं हो रहे. अभी जो पेपर लीक हुआ उसके अंदर जो 55 लोग गिरफ्तार किए उसमें विद्यार्थी भी शामिल है, लेकिन जो मूल जड़ है, वह अभी तक नहीं पकड़े गए, अगर सरकार सख्त होती तो आज यह नहीं होता. 

राठौड़ ने कहा कि रीट पेपर लीक मामले में पकड़े गए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के तत्कालीन चेयरमेन डीपी जारोली बयान देते हैं. राजनीतिक संरक्षण मिला है, लेकिन क्लीन चिट हो जाती है. वहीं इस मामले में राजीव गांधी स्टडी सर्किल का नाम आया, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. मामले में सामने आया कि आरोपी मंजू राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नजर आया, ऐसे में साफ है कि सरकार माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाहती है.

सरकार में आने पर भाजपा करेगी इंसाफ

राठौड़ ने कहा कि हमने पहले ही कहा है कि कितने ही गुंडे बदमाश जो राजस्थान के अंदर आए हैं, वह यह न समझें कि उनकी फाइलें चुनाव के बाद बंद हो जाएगी. सरकार आने के बाद भाजपा इंसाफ करेगी और जो लोग इसमें शामिल हैं, उनके ऊपर इंक्वायरी के बाद कानूनी कार्रवाई होगी.

जन आक्रोश यात्रा की दी जानकारी

राठौड़ ने जयपुर संभाग में जन आक्रोश यात्रा को लेकर जानकारी दी है. राठौड़ ने कहा कि जयपुर संभाग में 15 हजार 860 नुक्कड़, चौपाल आदि हुए. इनका प्रति विधानसभा औसत 317 है. इसी तरह 4 से 14 दिसम्बर तक जन आक्रोश यात्रा में जयपुर संभाग में 22 हजार 800 किमी की यात्रा कवर हुई है. वहीं जयपुर संभाग में 31 लाख 50 हजार से लोगों से सम्पर्क हुआ. प्रति विधानसभा 63 हजार लोगों से सम्पर्क किया गया और यात्रा में महिला भागीदारी 17 प्रतिशत रही है.

हिंदू शब्द से परहेज करने वाले अब शरण में- राठौड़

जय सियाराम के नारे पर राठौड़ ने कहा कि जो कांग्रेस हिन्दू शब्द से परहेज करती है, तुष्टिकरण की राजनीति कर रही थी, आठ साल से बदलाव आया है. मंदिर में जा रहे है जय सिया राम बोल रहे हैं.

खबरें और भी हैं...

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

RPSC ने परीक्षा को लेकर जारी किए नए निर्देश, लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई

Trending news