Jaipur News : सरकार बदलते ही बदलेगी PHED के इंजीनियर्स की कुर्सी, इन पर होगी खास नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2002517

Jaipur News : सरकार बदलते ही बदलेगी PHED के इंजीनियर्स की कुर्सी, इन पर होगी खास नजर

Jaipur News : राजस्थान में राज बदल गया है.चंद दिनों में बीजेपी की सरकार का गठन हो जाएगा.सरकार बदलते ही जलदाय विभाग में इंजीनियर्स के राज बदलना तय है. लंबे समय से एक ही सीट पर जमे इंजीनियर्स के हटाया जाएगा. इतना ही नहीं अतिरिक्त चार्ज वालों पर भी नई सरकार की नजर होगी.

 

Jaipur News : सरकार बदलते ही बदलेगी PHED के इंजीनियर्स की कुर्सी, इन पर होगी खास नजर

Jaipur : राजस्थान में राज बदल गया है.चंद दिनों में बीजेपी की सरकार का गठन हो जाएगा.सरकार बदलते ही जलदाय विभाग में इंजीनियर्स के राज बदलना तय है.लंबे समय से एक ही सीट पर जमे इंजीनियर्स के हटाया जाएगा.इतना ही नहीं अतिरिक्त चार्ज वालों पर भी नई सरकार की नजर होगी. क्योंकि जलदाय विभाग में इंजीनियर्स की ऐसी भारी भरकम लिस्ट है,जो सालों से एक से ज्यादा सीटों पर जमे है.

चुनिंदा इंजीनियर्स पर ज्यादा ध्यान था

राजस्थान में इस बार फिर राज बदल गया,नई सरकार के गठन के साथ ही जलदाय विभाग में बड़ा परिवर्तन होगा,जो इंजीनियर अतिरिक्त चार्ज वाली सीटों पर जमे है,अब उनकी कुर्सी बदलती तय है.क्योकि पीएचईडी की मेहरबानियां चुनिंदा इंजीनियर्स पर ज्यादा थी.कई इंजीनियर्स का तो राजनैतिक रूतबा इतना जबरदस्त था कि वे चाहे कितना ही फेलियर रहे,उन पर कभी कार्रवाई नहीं हुई.

इंजीनियर्स की भरमार,फिर अतिरिक्त चार्ज क्यों?

इंजीनियर्स की लंबी फौज के बावजूद जलदाय विभाग में 70 प्रतिशत रीजन अतिरिक्त चार्ज पर चले है.रीजन के मुखिया अतिरिक्त मुख्य अभियंता होते है.ऐसे में अधिकतर रीजन्स का जिम्मा अतिरिक्त चार्ज के भरोसे ही चल रहा है.इतना ही नहीं राजधानी जयपुर भी चार्ज पर ही चल रही है.इतना ही नहीं आचार संहिता से ठीक पहले अतिरिक्त चार्ज वाले इंजीनियर्स को पोस्टिंग दी थी.वे एक से डेढ साल तक एपीओ चल रहे है.वहीं मंत्री ओएसडी एक्सईएन संजय अग्रवाल का दखन की भी विभाग में चर्चाएं तेजी थी.

ये सभी रीजन अतिरिक्त चार्ज पर-

नाम             कहां पोस्टिंग            कहां का चार्ज

पारितोष गुप्ता  SE - भीलवाड़ा  -  अजमेर रीजन

शरद माथुर  SE  - प्रोजेक्ट चूरू  -  बीकानेर रीजन

सुनील गर्ग  SE  -  बांसवाड़ा  -  उदयपुर रीजन

दिनेश नागौरी  SE -   प्रोजेक्ट  पाली   -   जोधपुर 1

भरत सिंह    SE   - बाडमेर प्रोजेक्ट  -  जोधपुर 2

परशुराम  SE  - करौली   -    भरतपुर रीजन

अजय सिंह राठौड़ SE  -   जयपुर नॉर्थ  -  जयपुर रीजन

चीफ इंजीनियर्स का भी बदलेगा राज?

इंजीनियर्स के मुखिया यानी चीफ इंजीनियर्स भी लंबे समय से दो-दो सीटों पर राज कर रहे है.केडी गुप्ता एडिशनल चीफ इंजीनियर होते हुए दो चीफ इंजीनियर की कुर्सी संभाल रहे.वे चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल के साथ CE शहरी चार्ज संभाल रहे है.10 लाख की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार होने वाले चीफ इंजीनियर आरके मीणा चीफ इंजीनियर ग्रामीण के साथ CE जेजेएम चार्ज का जिम्मा संभाल रहे.

SE बांसवाडा सुनील गर्ग के पास तो तीन तीन जिम्मेदारी है.इनके पास उदयपुर प्रोजेक्ट,रीजन के भी चार्ज है.विवादित एसई सतीश जैन के बीसलपुर प्रोजेक्ट में फेल हुए,डब्लूएसएसओ में कार्यप्रणाली ठीक नहीं रही.फिर भी डब्लूएसएसओ डायरेक्टर की जिम्मेदारी लंबे समय तक दे रखी.निशा शर्मा जयपुर XEN साउथ 3 के साथ जयपुर XEN नॉर्थ 3 और जैराराम XEN जैसलमेर के पास जैसलमेर SE का अतिरिक्त चार्ज है.

Trending news