देवन सरपंच समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, स्टे लगे मकान को तोड़ने का आरोप
Advertisement

देवन सरपंच समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, स्टे लगे मकान को तोड़ने का आरोप

देवन सरपंच समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. स्टे लगे मकान को तोड़ने का आरोप सरपंच पर लगा है. साथ ही पीड़ित ने महिला के साथ अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है.पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

देवन सरपंच समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, स्टे लगे मकान को तोड़ने का आरोप

Shahpura: शाहपुरा थाना इलाके के देवन गांव में सरपंच द्वारा राजनीतिक हठधर्मिता व दबंगई का मामला सामने आया है. जहां कोर्ट स्टे के बावजूद मकान को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया. पीड़ित ने सरपंच समेत करीब 250 लोगों के खिलाफ शाहपुरा पुलिस थाने में स्टेशुदा मकान को तोड़ने, महिला से अभद्रता कर मारपीट का मामला दर्ज कराया है.  

पीड़ित ने सरपंच के उकसावे पर मकान तोड़ने का आरोप लगाया गया है तो सरपंच कोर्ट स्टे सार्वजनिक निर्माण विभाग की कार्रवाई पर होने व पंचायत की कार्रवाई पर नहीं होना कहकर पल्ला झाड़ता नजर आ रहा है. जानकरी के मुताबिक देवन गांव से निवाणा तक सड़क निर्माण करवाया जा रहा है. इसके तहत सड़क निर्माण में बाधक बन रही विभिन्न सरंचनाओं को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. देवन गांव में अधिकतर सरंचनाओं को हटा दिया गया लेकिन किशनलाल ने मकान पर कोर्ट स्टे ले लिया.

किशनलाल ने शाहपुरा सिविल जज से 13 सितंबर को कोई तोड़फोड़ नहीं करने व यथास्थिति बनाए रखने को लेकर स्टे लिया था. जिसकी अगली सुनवाई 2 फरवरी 2023 को होनी है. इसी बीच ग्राम पंचायत के सरपंच रामचंद्र देवंदा के कहने पर करीब 250 लोगों की भीड़ ने मकान को तोड़ना शुरू कर दिया. कुछ लोग घर में घुस गए और महिलाओं के साथ अभद्रता भी की. किशनलाल कुमार ने बताया कि उनके इस मकान को तोड़ने से उनको करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

इधर, सरपंच रामचन्द देवन्दा का कहना है कि देवन से तिगरिया तक 41 करोड़ की लागत से 40 फीट चौड़ी एमडीआर सड़क बनाई जा रही है. जिसके तहत रास्ते में अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. सभी ने अपना अतिक्रमण हटा लिया. किशनलाल को भी तीन बार ग्राम पंचायत नोटिस दे चुकी. इसके बाद भी अपना निर्माण नहीं हटाया. उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत की कार्रवाई पर स्टे नहीं है. सार्वजनिक निर्माण विभाग की कार्रवाई पर ही स्टे है. हमने जनहित को देखते हुए निर्माण को तुड़वाया है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter-Amit Yadav

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news