Jaipur: पैलेस ऑन व्हील ट्रेन को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में होगी ब्रांडिंग- RTDC चेयरमैन
Advertisement

Jaipur: पैलेस ऑन व्हील ट्रेन को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में होगी ब्रांडिंग- RTDC चेयरमैन

Jaipur News: आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने प्रेस वार्ता कर पिछले 1 साल में किए गए कार्यों का ब्यौरा पेश किया. राठौड़ ने बताया आज आरटीडीसी भवन में राजस्थान पर्यटन विकास निगम प्रबंधन बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया गया.

 

Jaipur: पैलेस ऑन व्हील ट्रेन को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में होगी ब्रांडिंग- RTDC चेयरमैन

Jaipur : आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर ने प्रेस वार्ता कर पिछले 1 साल में किए गए कार्यों का ब्यौरा पेश किया. राठौड़ ने बताया आज आरटीडीसी भवन में राजस्थान पर्यटन विकास निगम प्रबंधन बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया गया. 191 वीं बोर्ड मीटिंग ने कई अहम निर्णय लिए गए. जिससे आमजन को आरटीडीसी का लाभ मिल सके. राठौड़ ने बताया आरटीडीसी जल, थल, नभ में अपने विभाग का नाम रोशन कर रहा है.

पैलेस ऑन व्हील ट्रेन को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा, इसके लिए विदेशों में इसकी ब्रांडिंग की जाएगी. जिससे अधिक से अधिक विदेशी पर्यटक इस ट्रेन में बैठे और सफर का आनंद लें.

पैलेस ऑन व्हील का एक और फेम ट्यूर करवाया जाएगा, इस फेम ट्यूर माध्यम से पैलेस ऑन व्हील की मार्केटिंग और ब्रांडिंग को और अधिक मजबूत किया जाएगा. फेम फेम ट्यूर का आयोजन 22 से 24 अप्रैल तक होगा. फेम ट्यूर में बिजनेसमैन, एंबेस्डर, पत्रकार सहित अन्य प्रबुद्ध लोगों को जोड़ा जाएगा. जिससे इस फेम ट्यूर का फायदा पैलेस ऑन व्हील को मिल सके. देश और विदेश में अलग पहचान बना चुकी पैलेस ऑन व्हील की 300 करोड़ की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. इसी के साथ ही, 3 करोड़ का अभी तक शुद्ध लाभ कमा चुकी है. 

निगम की होटल में अधिस्वीकृत स्वीकृत पत्रकार सहित राज्य स्तर पुरस्कार प्राप्त खिलाड़ी, केंद्रीय स्तर पर पुरस्कार विजेता अवार्डी, आर्मी के मेडल प्राप्त अधिकारी, परीक्षार्थी, केंद्र और राज्य सरकार के ट्रांसफरेवल कर्मचारी को 50% किराए में रियायत दी जाएगी. चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया आरटीडीसी के दिन फिर गए हैं. 

आरटीडीसी ने सिर्फ एक बार फिर से अपनी गरिमा और वैभव को कायम किया है, जिसके चलते आमजन में अब आरटीडीसी के प्रति लगाव और ज्यादा बढ़ा है. आरटीडीसी द्वारा प्रदेश के कई जिलों में जॉय राइड हेलीकॉप्टर द्वारा करवाई जा रही है, जिससे पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिल रहा है. आने वाले समय में खाटू श्याम, रणथंबोर जैसलमेर सहित अन्य स्थानों पर जॉय राइड का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा. आरटीडीसी जल्द ही चंबल रिवर फ्रंट में क्रूज चलाने तैयारी कर रहा है इसे भी समय से शुरू कर दिया जाएगा. जिससे यह भी एक अनोखा पर्यटको के लिए आकर्षण का केंद्र होगा.

Reporter- Anup Sharma

यह भी पढ़ें...

हथियार तस्कर निंबाराम को जोधपुर पुलिस ने मारी गोली, दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Trending news