BJP नेता कुलदीप बिश्नोई ने उठाई बिश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761211

BJP नेता कुलदीप बिश्नोई ने उठाई बिश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग

Jaipur News: भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग उठाई है कुलदीप बिश्नोई के भाई देवेंद्र विश्नोई का कहना है की कुलदीप बिश्नोई ने केंद्र में मांग उठाई. उसके लिए उनका धन्यवाद बिश्नोई समाज की मांग गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंची. 

 

BJP नेता कुलदीप बिश्नोई ने उठाई बिश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग

Jaipur:  भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई ने विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल करने की मांग उठाई है कुलदीप बिश्नोई के भाई देवेंद्र विश्नोई का कहना है की कुलदीप बिश्नोई ने केंद्र में मांग उठाई. उसके लिए उनका धन्यवाद बिश्नोई समाज की मांग गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंची.

 इसमें कुलदीप बिश्नोई का बहुत जबरदस्त रोल है क्योंकि उनके फादर चौधरी भजन लाल ने भी राजस्थान के अंदर बहुत ही अच्छा काम किया है साथ साथ हरियाणा में किया है और कुलदीप विश्नोई भी उनके पद चिन्हों पर चलते हैं, और कोई भी काम होता है तो वह बड़ी से बड़ी आवाज उठाते हैं. अगर विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल किया जाता है हमारे जो युवा हैं, जो स्टूडेंट है, वे सुविधा से वंचित है और वह बहुत ही जरूरी है की उन्हे सुविधाएं मिलें.

मध्यप्रदेश में किया गया शामिल 

हम ओरिजिनल है ओबीसी समाज में हम शामिल किया जाना चाहिए. मध्यप्रदेश में शामिल कर लिया गया है. तो केंद्र में भी हमारे को लेना चाहिए ताकि हमारे समाज के जो लोग नौकरी से वंचित है वो वंचित ना रहे.

विश्नोई समाज राजनीतिक रूप में 37 विधानसभा में राजस्थान की और से 7 लोकसभा में बिश्नोई समाज हार जीत का फैसला करता है राजनीति में इसका प्रभाव पड़ेगा हरियाणा के अंदर 2 लोकसभा 16 विधानसभा यूपी में है महाराष्ट्र में मध्यप्रदेश में है उत्तराखंड में बिश्नोई समाज में बहुत बड़ी संख्या में है और अगर विश्नोई समाज को ओबीसी में शामिल किया जाता है तो इसका बहुत ही जबरदस्त प्रभाव पड़ेगा.
Reporter- SACHIN SHARMA

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

 

Trending news