Jaipur News: कांग्रेस की मेयर मुनेश को हटाने के लिए BJP पार्षद नहीं एकजुट, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2350547

Jaipur News: कांग्रेस की मेयर मुनेश को हटाने के लिए BJP पार्षद नहीं एकजुट, जानें मामला

राजस्थान में नगर निगम हैरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को हटाने को लेकर कांग्रेस से लेकर भाजपा के पार्षद हर स्तर पर अपनी बात रख चुके हैं लेकिन कांग्रेस की मेयर मुनेश गुर्जर को हटाने के मामले में फैसला नहीं हो पा रहा है जबकि मेयर मुनेश गुर्जर पर भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी की जांच में आरोप सिद्ध हो चुके हैं. 

jaipur news

Jaipur News: नगर निगम हैरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को हटाने को लेकर कांग्रेस से लेकर भाजपा के पार्षद हर स्तर पर अपनी बात रख चुके हैं लेकिन कांग्रेस की मेयर मुनेश गुर्जर को हटाने के मामले में फैसला नहीं हो पा रहा है जबकि मेयर मुनेश गुर्जर पर भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी की जांच में आरोप सिद्ध हो चुके हैं. 

मंगलवार को भाजपा के पार्षदों ने भाजपा शहर अध्यक्ष राघव शर्मा से मुलाकात की. उन्होंने कांग्रेस की मेयर मुनेश गुर्जर को हटाने की मांग की हालांकि इस मुलाकात के दौरान भाजपा के पार्षद एकजुट नजर नहीं आए. पार्षदों ने दबी जुबान स्वीकार किया कि यदि संगठन और सरकार स्तर पर सुनवाई नहीं होती है तो दिल्ली जाकर संगठन में शिकायत करेंगे हालांकि अब सभी भाजपा के पार्षदों को 27 जुलाई को भाजपा मुख्यालय पर बुलाया गया है, जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, यूडीएच मंत्री झार्बर सिंह खर्रा, जयपुर जिले के प्रभारी मंत्री जोगाराम पटेल से मेयर मुनेश गुर्जर के मसले पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पति ने स्कूटी चलाने से रोका तो दुधमुंहे बच्चे के साथ ट्रेन के सामने कूदी महिला, दोनों के हो गए टुकड़े

 

भाजपा शहर अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा की सभी पार्षदों की व्यथा को सुना है. प्रदेश नेतृत्व पर क्या समाधान निकल सकता है इस पर चर्चा की जाएगी. प्रदेश नेतृत्व से चर्चा के बाद ही भाजपा की शंकाओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले साल नगर निगम के चुनाव है इसको लेकर भी चर्चा की गई है. किस तरह से जनता की कसौटी पर खरा उतरना हैं. कांग्रेस की सरकार और निगम हैरिटेज में कांग्रेस का बोर्ड होने के कारण काम नहीं हो पाए लेकिन अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ है. काम की रफ्तार देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इन 23 जिलों में आज होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

गौरतलब है कि भले ही महापौर कांग्रेस की हैं, लेकिन वे भाजपा विधायकों और विस चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों के साथ कार्यक्रम में नजर आती है. कांग्रेस विधायकों से उन्होंने दूरी बना ली है. विधानसभा चुनाव में महापौर ने सिविल लाइंस क्षेत्र में भाजपा के लिए काम किया. कोर्ट से राहत के बाद मुनेश ने कुर्सी संभाली थी तो भाजपा के कई पार्षद उन्हें बधाई देने के लिए भी पहुंचे थे. वहीं भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी की जांच में आरोप सिद्ध हो चुके हैं.

महापौर की गिरफ्तारी के लिए अभियोजन स्वीकृति की फाइल करीब तीन माह से सरकार के यहां लबित है. सरकार अभियोजन स्वीकृति दे, इसके लिए भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस के पार्षद भी सक्रिय है. कांग्रेस के पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछले माह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलकर महापौर को हटाने की मांग की थी.

Trending news