Jaipur News: भीषण गर्मी के बीच दोपहर में पेयजल प्रबंधन चेक करने पंप हाउस पर पहुंचे CM भजनलाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2269389

Jaipur News: भीषण गर्मी के बीच दोपहर में पेयजल प्रबंधन चेक करने पंप हाउस पर पहुंचे CM भजनलाल

Jaipur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज अचानक जलदाय विभाग के पंप हाउस पर औचक निरीक्षण पर पहुंचे. सीएम ने भीषण गर्मी के बीच दोपहर 3:30 बजे पंप हाउस का विजिट किया. इस दौरान सीएम ने इंजीनियर्स कर्मचारियों से बातचीत की. 

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज अचानक जलदाय विभाग के पंप हाउस पर औचक निरीक्षण पर पहुंचे. सीएम ने भीषण गर्मी के बीच दोपहर 3:30 बजे पंप हाउस का विजिट किया. इस दौरान सीएम ने इंजीनियर्स कर्मचारियों से बातचीत की. आम व्यक्ति की तरह सीएम भजनलाल शर्मा फील्ड में निकले. सिर पर गमछा बांधकर आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अचानक भीषण गर्मी में शहर के बीच पहुंचे, तो हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि सीएम भजनलाल शर्मा आज आम नागरिक की तरह शहर में निकले. 

सीएम सबसे पहले रामनिवास बाग और इसके बाद जवाहर सर्किल पंप हाउस पर पहुंचे और पेयजल प्रबंधन को लेकर इंजीनियर्स और कर्मचारियों से जानकारी ली. सबसे गौर करने वाली बात ये है कि आज जलदाय महकमे के मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, सचिव समित शर्मा और चीफ इंजीनियर्स सभी जयपुर शहर से बाहर थे. यानी बिना इंजीनियर्स और अफसरों की मौजूदगी में अचानक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने कर्मचारियों की तारीफ की. लेकिन सीएम के विजिट से जलदाय विभाग के इंजीनियर्स को सीख लेने की जरूरत है, जो अभी भी फील्ड में नहीं उतर रहे.

यह भी पढ़ें- भिवाड़ी पुलिस का बड़ा एक्शन, 12 राज्यों में ठगी करने वाले गैंग के 4 आरोपी गिरफ्तार

CM भजनलाल ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि 2022-23 में जब बिजली की दर मात्र 3:30-4 रुपए यूनिट थी. अगर उस समय तत्कालीन कांग्रेस सरकार बिजली उधार लेने की जगह खरीद लेती, तो राजस्थान की जनता परेशान नहीं होती. लेकिन उन्होंने ऐसा एमओयू किया कि आज हमें मई-जून के महीने में जहां देश में बिजली कमी होती है. वहां हमारे राजस्थान को अन्य राज्यों को बिजली लौटानी पड़ रही है. इसके बावजूद भी हमारी सरकार ने माकूल व्यवस्थाएं की है. हमने नए पावर हाउस भी प्रारंभ करवाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Mandi bhav today: राजस्थान के मंडियों में फसलों के दामों में हुआ बदलाव

थर्मल पावर भी हमने शुरू करवाए हैं और 10 रुपए की जो हमारी कैपिंग है. उसे तोड़कर जितने में बिजली मिल रही है. उस पर हम खरीद रहे हैं. यही स्थिति पानी को लेकर थी. जल जीवन मिशन की जो योजना 2023 तक पूरी होनी थी. कांग्रेस सरकार ने उन योजनाओं को पूरा नहीं किया. लेकिन आने वाले समय में बिजली पानी की कोई भी समस्या नहीं रहेगी. हमने बिजली में 16,5000 करोड़ के एमओयू किया है. हम पानी की व्यवस्था भी पूरी तरह से करेंगे. किसी आमजन को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि आज मैने दो पंप हाउस का निरीक्षण किया है. मैं धन्यवाद देना चाहता हूं सभी कर्मचारियों को, अधिकारियों को उन्होंने माकूल व्यवस्थाएं कर रखी है. मैं धूप में निकला तो मुझे कई अधिकारी धूप में ही खड़े मिले और वह पूरी चिंता करते हुए अच्छा काम कर रहे हैं. ऐसे में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं.

Trending news