जयपुर के अस्पताल से नवजात बच्चे का अपहरण करने के आरोपी गिरफ्तार, बच्चे को किया बरामद
Advertisement

जयपुर के अस्पताल से नवजात बच्चे का अपहरण करने के आरोपी गिरफ्तार, बच्चे को किया बरामद

Jaipur news: राजधानी जयपुर के बस्सी इलाके के राजकीय अस्पताल से एक दिन के नवजात बच्चे के अपहरण मामले में जयपुर ईस्ट पुलिस को सफलता मिली है. बस्सी थाना पुलिस ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अपहृत बच्चे को सकुशल मुक्त करा अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. 

 

जयपुर के अस्पताल से नवजात बच्चे का अपहरण करने के आरोपी गिरफ्तार, बच्चे को किया बरामद

Jaipur: राजधानी जयपुर के बस्सी इलाके के राजकीय अस्पताल से एक दिन के नवजात बच्चे के अपहरण मामले में जयपुर ईस्ट पुलिस को सफलता मिली है. बस्सी थाना पुलिस ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अपहृत बच्चे को सकुशल मुक्त करा अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी जयपुर ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि बस्सी के राजकीय अस्पताल में एक महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया था. गुरुवार को देर रात एक महिला नवजात के परिजनों को नवजात को टीका लगाने का झांसा देकर उसका अपहरण कर एसयूवी गाड़ी से फरार हो गई. 

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कैमरे 

नवजात के अपहरण मामले की सूचना मिलने के बाद पूरे ईस्ट जिले में नाकाबंदी कर सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए. करीब आधा दर्ज पुलिस थानों की टीमों ने अभय कमांड सेंटर से लगातार संपर्क कर संदिग्ध गाड़ी को ट्रेस किया. लेकिन जैसे ही पुलिस टीमें गाड़ी तक पहुंचे तो वहां महिला और पुरुष फरार मिले. पुलिस ने गाड़ी सवार पुरुष के बारे में सूचना जुटाई तो वह रेस्टोरेंट संचालक प्रकाश सैनी निकाला. आरोपी के परिजनों से संपर्क कर पुलिस टीमों ने महिला की तलाश शुरू की. पुलिस का शिकंजा कसता देख महिला अपने कपड़े बदलकर स्कूटी से सुनसान जगह बच्चे को छोड़ दिया. जहां से पुलिस ने बच्चे को दस्तयाब कर परिजनों को सौंप दिया. 

जयपुर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

पुलिस ने मामले में आरोपी सायमा और उसके साथी प्रकाश सैनी को गिरफ्तार किया है. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पकड़े जाने पर महिला ने खुद का नाम सोनिया बताया लेकिन तस्दीक के दौरान यह फर्जी निकाला. आरोपी महिला ने पूछताछ में बताया है कि उसके एक बेटी है लेकिन बेटे की चाह में उसने अपने साथी के साथ इस वारदात को अंजाम दिया. लेकिन पुलिस मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच कर रही है. वहीं इस पूरे प्रकरण में आरोपी महिला का साथ देने वाला प्रकाश सैनी एक व्यवसाई परिवार से संबंध रखता है. आरोपी के पिता की भी राजनीति में अलग-अलग समय पर सक्रियता देखी जाती है.
Reporter- Arun Vaishnav

यह भी पढ़ें....

नसरुल्‍ला का दावा...अगर अंजू इंडिया से नहीं लौटी तो बनेगा पाकिस्तानी "तारा सिंह"

 

Trending news