IRCTC कराएगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से ज्योतिर्लिंग दर्शन, 4 फरवरी से शुरू होगी यात्रा
Advertisement

IRCTC कराएगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से ज्योतिर्लिंग दर्शन, 4 फरवरी से शुरू होगी यात्रा

Jaipur News: श्रद्धालुओं के लिए भारतीय रेलवे ने ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा का अवसर दिया है.  IRCTC  भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए जयपुर से 4 फरवरी को (5 Jyotirlinga Yatra 2023) को रवाना करेगी. 9 दिन की यात्रा में श्रद्धालुओं को 5 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे.

IRCTC कराएगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से ज्योतिर्लिंग दर्शन, 4 फरवरी से शुरू होगी यात्रा

Jaipur News: श्रद्वालुओं की मांग पर भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन(आईआरसीटीसी)ने ट्रेन चलाने का फैसला लिया, इसके अंतर्गत IRCTC  भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से 5 ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए ट्रेन चलाएगा. यह यात्रा 9 दिवसीय यात्रा 4 फरवरी को जयपुर से रवाना होगी. यात्रा में जिसमें त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, भीमाशंकर, नागेश्वर (द्वारका), सोमनाथ, ज्योतिर्लिंग के दर्शन के साथ साथ एलोरा गुफाओं को देखने का मौका मिलेगा.,

ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा में सुविधा मिलेगी
भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 4 फरवरी को जयपुर से चलकर अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया और उदयपुर से सवारियां लेती हुई सर्वप्रथम नासिक पहुंचेगी. जहां त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे.,आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि इस बार यह यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के तहत नए रेक से करवाई जा रही है., 

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रैन कई प्रकार की सुविधाओं जैसे वातानुकूलित थर्ड एसी कोच, आधुनिक किचन-कार से सुसज्जित होगी.,ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा को दो श्रेणियों में बांटा गया है.

स्टैण्डर्ड केटेगरी, जिसमें एसी ट्रैन और नॉन-एसी की सुविधाएं दी जाएगी. इसका किराया 21390  रखा गया है.  दूसरी श्रेणी सुपीरियर केटेगरी है इसका किराया 24230 रखा गया है.इसके अंतर्गत एसी ट्रैन के साथ एसी  में रहने की सुविधा सुविधा मिलेगी. दोनों श्रेणियों में बस की व्यवस्था नॉन-एसी बसों  की ही रहेगी.

ये मिलेगी सुविधाएं
भारत गौरव ट्रेन के जरिए ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, ट्रांसपोर्टेशन और मन्दिर दर्शन की सुविधा भी प्रदान करवाई जाएगी., इंश्योरेंस के साथ सरकार/पीएसयू के कर्मचारी भी इस यात्रा पर वित्त मंत्रालय, भारत सरकार  के जरिए जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार एलटीसी सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं.

इन पैकेज की विस्तृत जानकारी व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से भी प्राप्त कर सकते हैं. इन पैकेज की बुकिंग सुविधा आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध है., इसके अलावा आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय: 708, 7 वी मंजिल क्रिस्टल मॉल, बनीपार्क, कलेक्ट्रेट सर्किल के पास जयपुर, (राजस्थान) में आकर भी करवा सकते है.,सम्बंधित विवरण फ़ोन न. 8595930998, 9001094705 से भी लिया जा सकता है.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Trending news