मिड डे मील की गुणवत्ता जांच के लिए दौड़ीं 24 टीम, कलेक्टर ने निरीक्षण कर दिए निर्देश
Advertisement

मिड डे मील की गुणवत्ता जांच के लिए दौड़ीं 24 टीम, कलेक्टर ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

Jaipur News: सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के तहत परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता की जांच के लिए 24 टीमें अलग-अलग स्कूलों के दौरे पर गईं. टीमें ने स्कूलों का दौरा करते हुए वहां की व्यवस्थाएं देखीं. 

 

मिड डे मील की गुणवत्ता जांच के लिए दौड़ीं 24 टीम, कलेक्टर ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

Jaipur: राज्य के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील योजना के तहत परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच के लिए आज जयपुर कलेक्ट्रेट से 24 टीमें अलग-अलग स्कूलों के दौरे पर गई. इस टीम ने स्कूलों का दौरा करते हुए वहां की व्यवस्थाएं देखीं. 

ये भी पढ़ें- CM गहलोत को शशि थरूर की नसीहत, बोले- कलीग के साथ असभ्य भाषा का इस्तेमाल ठीक नहीं

खुद जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित भी मुरलीपुरा स्थित शहीद हिम्मत सिंह शेखावत उच्च माध्यमिक राजकीय विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल में व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान कलक्टर ने बच्चों से भी बात की और स्कूल में चलने वाली क्लास, वहां हो रही पढ़ाई और व्यवस्थाओं के बारे में स्टूडेंट्स से फीडबैक लिया. 

कलेक्टर ने स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजमेंट से शिक्षा की गुणवत्ता, मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना, मिड-डे मील योजना, ड्रेस वितरण योजना को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों में नामांकन बढ़ाने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- जोधपुर से आई ऑडिट टीम के 3 सदस्यों को ACB ने 7 लाख 74 हजार रुपयों के साथ पकड़ा

कलेक्टर के अलावा सभी अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों सहित जिला प्रशासन के 24 अधिकारियों ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर राजकीय स्कूलों में औचक निरीक्षण कर शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ व्यवस्थाओं, सुविधाओं और सरकारी योजनाओं के क्रियानव्यन का जायजा लिया. सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने 18 बिन्दुओं के प्रारूप में अपनी रिपोर्ट जिला कलक्टर को सौंपी है.

Trending news