Jaipur-Mumbai Train Shootout: ट्रेन में 4 मृतक यात्रियों को मुआवजा, सरकारी नौकरी, आवास की मांग
Advertisement

Jaipur-Mumbai Train Shootout: ट्रेन में 4 मृतक यात्रियों को मुआवजा, सरकारी नौकरी, आवास की मांग

31 जुलाई को जयपुर-मुम्बई एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ जवान द्वारा गोलीकांड में 4 यात्रियों को मारने के मामले में आज जयपुर में संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेलवे और केंद्र-राज्य सरकार से मृतक के परिजनों को एक करोड़ रू मुआवजा, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और आवास की मांग की. 

Jaipur-Mumbai Train Shootout: ट्रेन में 4 मृतक यात्रियों को मुआवजा, सरकारी नौकरी, आवास की मांग

Jaipur-Mumbai Train Shootout: 31 जुलाई को जयपुर-मुम्बई एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ जवान द्वारा गोलीकांड में 4 यात्रियों को मारने के मामले में आज जयपुर में संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेलवे और केंद्र-राज्य सरकार से मृतक के परिजनों को एक करोड़ रू मुआवजा, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और आवास की मांग की. संयुक्त संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारी और मृतक के चचरे भाई असफाक खान ने बताया कि मोहम्मद असगर, जयपुर भट्टाबस्ती निवासी जो कि मुम्बई में एक मस्जिद में साफ सफाई का काम करता था.

संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने मांगा मुआवजा

कोरोना काल के दौरान जयपुर आ गया था, फिर से मो.असगर मुम्बई स्थित मस्जिद में साफ सफाई के काम के लिए जा रहा था. ट्रेन में आरपीएफ के एक जवान द्वारा 4 यात्रियों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. मृतक के परिवार में एक पत्नी, 5 बच्चों के भरणभोषण के लिए एक करोड़ रू का मुआवजा, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और आवास की मांग की. इसके लिए संयुक्त संघर्ष मोर्चा की ओर से 4 अगस्त को नमाज के बाद दोपहर 2:15 बजे फिरदौस मस्जिद चौराहे पर विरोध प्रदर्शन कर मुआवजा, सरकारी नौकरी और आवास की मांग की जाएगी.

ये भी पढ़ें- राजस्व मंत्री रामलाल जाट और पटवारियों ने एक-दूसरे पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, पढ़ें पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी और आवास की मांग 

इस विरोध प्रदर्शन में 20 सामाजिक संगठन भी शामिल होंगे. संयुक्त संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि एक जवान द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों को चुनकर गोलीबारी करना खाकी पर भी सवाल खड़ा करती है. वहीं जवान को मानसिक विक्षप्त बताया जा रहा जिसे बंदूक देकर ड्यूटी करवाना आरपीएफ पर भी सवाल खडे़ करती है. रेलवे प्रशासन से भी मांग की है कि आरोपी आरपीएफ के जवान पर कड़ी कार्रवाई करे ताकि भविष्य इस तरह से ट्रेन में तैनात जवान घटनाक्रम को अंजाम नहीं दे सके.

 

Trending news