काठमांडू से जयपुर आ रहे विमान पर आतंकियों का कब्जा, 15 बच्चों समेत 128 लोग सवार
Advertisement

काठमांडू से जयपुर आ रहे विमान पर आतंकियों का कब्जा, 15 बच्चों समेत 128 लोग सवार

Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक की सूचना मिली. काठमांडू से जयपुर आ रहे विमान को हाईजैक कर लिया गया.आतंकवादियों ने जिस विमान को हाईजैक किया उसमें 15 बच्चों सहित 128 यात्री सवार है. जिसके बाद ऑपरेशन चला कर सुरक्षा बलों ने सभी यात्रियों को बचाया. यह ड्रिल गृह विभाग के ACS आनंद कुमार की देखरेख में हुई. 

काठमांडू से जयपुर आ रहे विमान पर आतंकियों का कब्जा, 15 बच्चों समेत 128 लोग सवार

Jaipur Airport : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान को हाइजेक करने ने दहशत फैल गयी. काठमांडू से जयपुर आ रहे विमान को हाईजैक कर लिया गया. विमान में 15 बच्चों सहित 128 यात्री सवार हैं. जिसके बाद सूचना मिलते ही तुरंत एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसी सीआईएसएफ ने इसकी सूचना एयरपोर्ट प्रबंधन, पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को दी गई. 

इस बीच एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर कुछ देर के लिए आने और जाने वाली उड़ानों का संचालन भी रोक दिया गया. सुरक्षा एजेंसियों के जवान, हथियारबंद जवानों ने अपरहण हुए विमान को आइसोलेशन बे पर सुरक्षा चक्र बनाकर गहनता से जांच की.

हालांकि यह सुरक्षा बलों और एयरपोर्ट प्रशासन की मॉकड्रिल (Mock Drill) निकली. गृह विभाग के ACS आनंद कुमार की देखरेख में यह ड्रिल हुई. इस दौरान सभी बारीकियों पर नजर रखी गई. मॉकड्रिल में सूचना मिली कि विमान को आतंकियों ने हाईजैक कर लिया है. जिसक बाद बड़ी संख्या में भारी पुलिस बल, दमकल, आतंकी निरोधक दस्ते की गाड़िया पहुंची. एयरपोर्ट के गेटों पर सीआईएसएफ और अन्य सुरक्षा जवानों ने घेर लिया. 

गृह विभाग के ACS आनंद कुमार की देखरेख में सुरक्षा बलों ने सभी यात्रियों को बचाया गया. विमान में 15 बच्चों सहित 128 यात्री सवार थे, यह मॉकड्रिल भविष्य में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए की गई, ताकि जांचा परखा जा सके कि इस तरह की परिस्तिथियों के लिए हम कितने तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें..

Viral Video आधी रात को घर आया मगरमच्छ तो देख कर अटकी सांसें, फिर ऐसे थे दहशत भरे वो घंटे

राजस्थान में दुष्कर्म और यौन अपराध के 4041 मामले आए सामने, 10 साल में बढ़ें 800 गुना केस

Trending news