जयपुर: नगर निगम ग्रेटर में डेयरी बूथ आवंटन के लिए इंटरव्यू, पहले दिन 140 बेरोजगार युवक-युवतियां पहुंचे
Advertisement

जयपुर: नगर निगम ग्रेटर में डेयरी बूथ आवंटन के लिए इंटरव्यू, पहले दिन 140 बेरोजगार युवक-युवतियां पहुंचे

जयपुर शहर में 563 डेयरी बूथों के आवंटन के लिए इंटरव्यू शुरू हुए है. 18 मई से 7 जून तक (13 दिन) चलने वाले इन इंटरव्यू के लिए 1835 लोगों को कॉल किया है. इनमें से आज 140 लोग पहुंचे, जिनके इंटरव्यू दो अलग-अलग टीम ने लिए. इंटरव्यू से एक दिन पहले लोगों को व्यक्तिगत कॉल करके इंफोर्मेशन दी गई.

जयपुर: नगर निगम ग्रेटर में डेयरी बूथ आवंटन के लिए इंटरव्यू, पहले दिन 140 बेरोजगार युवक-युवतियां पहुंचे

Jaipur Interview for dairy booth: नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की ओर से डेयरी बूथों के लिए साक्षात्कार आज से शुरू हो गए हैं. नगर निगम ग्रेटर के दो अलग-अलग कमरों में साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हुई. पहली बार डेयरी बूथ के लिए एमबीए, एमए, बीसीए की परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए. अभ्यर्थियों को देख कमेटी असमंजस की स्थिति में आ गई कि किसे कितने नंबर दें. सभी एक से बढ़कर एक पहले दिन दो अलग-अलग बैच में 140 लोग इंटरव्यू देने पहुंचे.

डेयरी बूथों के लिए साक्षात्कार आज से शुरू

खास बात ये है कि इसमें 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट कर चुके लोग शामिल हुए है. इंटव्यू के लिए यहां सुबह से लोगों की भीड़ रही. जयपुर शहर में 563 डेयरी बूथों के आवंटन के लिए इंटरव्यू शुरू हुए है. 18 मई से 7 जून तक (13 दिन) चलने वाले इन इंटरव्यू के लिए 1835 लोगों को कॉल किया है. इनमें से आज 140 लोग पहुंचे, जिनके इंटरव्यू दो अलग-अलग टीम ने लिए. इंटरव्यू से एक दिन पहले लोगों को व्यक्तिगत कॉल करके इंफोर्मेशन दी गई.  इंटरव्यू के दौरान सभी लोगों से गिने-चुने 7-8 सवाल ही पूछे जा रहे है. इसमें एक सवाल डेयरी बूथ का स्टेण्डर्ड साइज से संबंधित है, जिस पर सबसे ज्यादा लोग प्रभावित हो रहे है.

जयपुर शहर में 563 डेयरी बूथों के आवंटन के लिए इंटरव्यू

इंटरव्यू देने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उनसे सबसे पहला सवाल ही ये पूछा गया कि एक डेयरी बूथ का साइज कितना होना चाहिए. इसके अलावा परिवार का बैकग्राउण्ड, एज्युकेशन के बारे में भी पूछा जा रहा है. वहीं डेयरी पर क्या-क्या प्रोडक्ट बेचे जाते है और किन-किन प्रोडक्ट का बेचना अवैध है इस पर भी सवाल किए जा रहे हैं. पहले पैनल में उपायुक्त शिप्रा शर्मा (अध्यक्ष), राजस्व अधिकारी पवन मथुरिया (सदस्य सचिव), एईएन विकास शर्मा (सदस्य) है. वहीं दूसरा पैनल उपायुक्त सोहनराम चौधरी (अध्यक्ष), राजस्व अधिकारी अजय कुमार (सदस्य सचिव), एईएन अखिलेश ओझा (सदस्य) ने इंटरव्यू लिया.

ये भी पढ़ें- मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बोले- आने वाले चुनाव में भाजपा का झूठ, फरेब और धोखा नहीं चलेगा

गौरतलब है कि नगर निगम की ओर से लिए जा रहे इन इंटरव्यू को लेकर विधायक अशोक लाहोटी ने सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि इंटरव्यू में पास करने का कोई निर्धारण नहीं है क्योंकि इसमें न तो एज्युकेशन की बाध्यता है और न ही कोई अन्य योग्यता। ये इंटरव्यू केवल अपने चहेते जिनका लॉटरी में नंबर आ गया है, उनको बूथ आवंटित करने के लिए हो रहे है.

 

Trending news