Reet Paper Leak: अब इस अधिकारी पर गिरी गाज, सरकार ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1091310

Reet Paper Leak: अब इस अधिकारी पर गिरी गाज, सरकार ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर जारी घमासान पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा 2 लेवल निरस्त कर दी है.  रीट पेपर लीक मामले पर भी मुख्यमंत्री ने चुप्पी तोड़ी. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि रीट में 25 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: रीट पेपर लीक मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र को निलंबित किया गया है. यह कार्रवाई मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से रीट परीक्षा 2 लेवल निरस्त करने के बाद की गई है. रीट परीक्षा में उदाराम की गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक राज खुल रहे हैं. जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र के निलंबित होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. 

यह भी पढ़ेंः बूंदी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना, मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर जारी घमासान पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा 2 लेवल निरस्त कर दी है.  रीट पेपर लीक मामले पर भी मुख्यमंत्री ने चुप्पी तोड़ी. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि रीट में 25 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है. परीक्षा को लेकर तमाम तैयारियां की है. पेपर लीक की खबर पर SOG को तुरंत मामला सौंपा. 

सीएम गहलोत ने रीट परीक्षा लेवल 2 निरस्त किया
गहलोत ने कहा कि देशभर में अब कई पेपर लीक के मामले सामने आ रहे हैं. देशभर में पेपर लीक गैंग सक्रिय है. केंद्र और राज्यों को मिलकर इसपर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में पेपर लीक हुए हैं. पेपर लीक होने की सूचना पर हमने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की, हमारी सरकार की प्राथमिकता युवाओं को नौकरी देने की है. लेकिन बीजेपी को यह पसंद नहीं है. गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या बीजेपी पेपर लीक गैंग के संपर्क में है. अशोक गहलोत ने पेपर लीक मामले को लेकर केंद्र और बीजेपी पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि केंद्र को भी सोचना होगा कि पेपर लीक की नौबत क्यों आई. 

रीट पेपर लीक की जांच कर रही SOG
बता दें कि रीट पेपर लीक मामले की जांच SOG कर रही है. अभी तक इस मामले में 38 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके अलावा SOG इस मामले में जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है. बीते दिनों SOG के ADG राठौड़ ने कहा था कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) रीट पेपर लीक मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. साथ ही टीम गठित कर आरोपियों को भी पकड़ा जा रहा है. 

बीजेपी का प्रदेशभर में प्रदर्शन
बता दें कि रीट पेपर लीक मामले को लेकर बीजेपी प्रदेश सरकार पर हमलावर है. बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी परीक्षा में हुई धांधली की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर अड़ी हुई है. हालांकि, राज्य सरकार सीबीआई जांच कराने के पक्ष में नहीं है. सरकार का कहना है कि राज्य पुलिस की स्पेशल टीम इस मामले से जुड़े लोगों को धर पकड़ रही है. जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा.

Trending news