जयपुर कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, रो पड़े परेशान पिता-पुत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404648

जयपुर कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, रो पड़े परेशान पिता-पुत्र

जयपुर कलेक्टर में चौमूं से आए एक परिवादी ने पड़ोसी द्वारा रास्ते के मामले में प्रताड़ित करने पर जनसुनवाई में ही पिता-पुत्र रो पड़े. जिस पर कलेक्टर ने तत्काल अधिकारियों को रास्ते मामला सुलझाने के निर्देश दिए. जनसुनवाई में परिवादियों के आये हुये 107 विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई की, जिनमें से 9 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया. 

जयपुर कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, रो पड़े परेशान पिता-पुत्र

Jaipur: जयपुर जिला परिषद में आज जिला स्तरीय जनसुनवाई में अलग-अलग क्षेत्रों से करीब 107 से ज्यादा परिवादी अपनी फरियाद लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे और समस्याओं से कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को अवगत कराया. 

चौमूं से आए एक परिवादी ने पड़ोसी द्वारा रास्ते के मामले में प्रताड़ित करने पर जनसुनवाई में ही पिता-पुत्र रो पड़े. जिस पर कलेक्टर ने तत्काल अधिकारियों को रास्ते मामला सुलझाने के निर्देश दिए. जनसुनवाई में परिवादियों के आये हुये 107 विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई की, जिनमें से 9 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया. 

यह भी पढे़ं- दीपावली पर आजमाएं ये 11 आसान महाउपाय, कंगाल भी सालभर के लिए हो जाएंगे मालामाल

जनसुनवाई आये हुये एक विकलांग परिवादी का राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोड़ने के लिये उपखण्ड अधिकारी जयपुर को निर्देश दिये. इसके साथ ही अन्य परिवादी पाचूराम के परिवाद को पहले जिला कलक्टर ने ध्यानपूर्वक सुना फिर संबंधित अधिकारी को 7 दिन में खातेदारी भूमि से कब्जा हटाने के निर्देश दिये. जनसुनवाई में अथेपुरा निवासी बाबूलाल ने बताया कि वर्ष 2019 के समय गांव में सीसी रोड का निर्माण हुआ जिसमें अनियमितताओं को लेकर संबंधित से 4.99 लाख की रिकवरी अभी तक नहीं हुई है. जिस पर जिला कलक्टर ने बताया कि जिला परिषद द्वारा रिकवरी के लिये नोटिस जारी कर दिया गया है. 

चित्रकूट थाने में एफआईआर दर्ज होने के बावजूद अभी तक कार्यवाही नहीं होने पर जिला कलक्टर ने संबंधित थानाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये. जनसुनवाई में जेडीए, पंचायतीराज, राजस्व संबंधी प्रकरण सबसे ज्यादा आए. जिसको लेकर जिला कलक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को परिवाद का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये.

यह भी पढे़ं- Dhanteras 2022: धनतेरस पर खरीदें ये शुभ चीजें, 13 गुना धन की होगी बढ़ोतरी

Trending news