Bassi: साधारण सभा की बैठक का आयोजन, गूंजा लंपी संक्रमित गायों के इलाज का मुद्दा, 50-50 हजार स्वीकृत करने की हुई घोषणा
topStoriesrajasthan

Bassi: साधारण सभा की बैठक का आयोजन, गूंजा लंपी संक्रमित गायों के इलाज का मुद्दा, 50-50 हजार स्वीकृत करने की हुई घोषणा

Bassi: राजस्थान के जयपुर के बस्सी में पंचायत समिति तूंगा की साधारण सभा बैठक ग्राम पंचायत हिम्मतपुरा के पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को प्रधान कृष्ण अवतार मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. 

Bassi: साधारण सभा की बैठक का आयोजन, गूंजा लंपी संक्रमित गायों के इलाज का मुद्दा, 50-50 हजार स्वीकृत करने की हुई घोषणा

Bassi: राजस्थान के जयपुर के बस्सी में पंचायत समिति तूंगा की साधारण सभा बैठक ग्राम पंचायत हिम्मतपुरा के पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को प्रधान कृष्ण अवतार मीणा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. साधारण सभा की बैठक में गायों में फैल रही लंपी बीमारी का मुद्दा जनप्रतिनिधियों ने प्रमुखता से उठाया. काशीपुरा सरपंच गिर्राज मीणा ने पंचायत समिति मद से सभी पंचायतों में एक-एक लाख रुपये लंपी बीमारी से जूझ रही गायों के उपचार और अन्य कार्यों के लिए तत्काल स्वीकृत करने की मांग की, जिस पर बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने एक स्वर में सहमति जताई. 

यह भी पढ़ें - गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में MMS कांड, लड़की ने 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो किया वायरल

प्रधान कृष्ण अवतार मीणा ने लंपी बीमारी की भयावहता और सदस्यों की मांग पर पंचायत समिति की सभी 24 ग्राम पंचायतों को पचास-पचास हजार रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की है. साधारण सभा की बैठक में विकास अधिकारी धर्मपाल, तहसीलदार रमेश चंद्र मीणा, सहायक विकास अधिकारी बाबूलाल मीना, जगदीश मीना, कल्याणमल मीना, शंकरलाल मीना, पीडब्ल्यूडी एईएन दिनेश मीणा, तूंगा सीएचसी प्रभारी डॉ.महेश्वर गुनावत, सुनीता शर्मा, मोनिका मीणा सहित अन्य मौजूद रहे.

पेयजल समस्या से अवगत कराया 
करणगढ़ सरपंच कमलेश मीणा ने पंचायत क्षेत्र में लगे हुए हैडपंपों को दुरुस्त करने के लिए हैड पंप मिस्त्री के नहीं पहुंचने की समस्या उठाई. वहीं काशीपुरा सरपंच गिर्राज मीणा ने विधायक कोष से स्वीकृत 3 सिंगलफेज ट्यूबवेल के डिमांड नोटिस जमा नहीं कराने से हो रही पेयजल समस्या से अवगत कराया. गढ़ सरपंच मनोज मीणा ने ग्राम पंचायत गढ़ और माधोगढ़ के 5 गांवों के लिए शुरू की गई करोड़ों रुपये की पेयजल योजना के क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों के चलते ठप पड़ी होने से हो रही पेयजल समस्या का मुद्दा उठाया. ग्राम पंचायत गढ़ को हर घर जल योजना से जोड़ने की मांग की. भटेरी सरपंच वेदराज ने हैडपंप सुधारने के लिए विभागीय गाड़ी के नहीं पहुंचने की समस्या को उठाया. बैठक में जनप्रतिनिधियों ने पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा, महिला और बाल विकास विभाग, पशुपालन और अन्य विभागों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Weather Update Today: राजस्थान में करवट बदल रहा मौसम, कोहरे की चादर से ढका प्रतापगढ़, मौसम हुआ सुहाना

Interesting Facts: शराब पीने से पहले क्यों बोलते हैं लोग Cheers, जानकर हो जाएंगे Shock

Trending news