Jaipur: विधायक गंगादेवी ने बिसलपुर पेयजल योजना का किया शुभारंभ, बोली- अपना वादा किया पूरा
Advertisement

Jaipur: विधायक गंगादेवी ने बिसलपुर पेयजल योजना का किया शुभारंभ, बोली- अपना वादा किया पूरा

Jaipur news: विधायक गंगादेवी की अनुशंसा पर करीब 206 लाख रुपए की लागत से बगरू कस्बे को बिसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने काम पूर्ण किया गया. कस्बे के झाग स्टैंड स्थित जलदाय विभाग के पंप हाउस परिसर में गुरुवार को विधायक गंगादेवी के मुख्य आतिथ्य और पालिका अध्यक्ष मालूराम मीणा की अध्यक्षता में बिसलपुर पेयजल योजना का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया.

Jaipur: विधायक गंगादेवी ने बिसलपुर पेयजल योजना का किया शुभारंभ, बोली- अपना वादा किया पूरा

Bagru Connect with Bisalpur Drinking Water Scheme : बगरू कस्बे वासियों के लिए गुरूवार का दिन बड़ी सौगात देने वाला रहा. करीब दो दशक से कस्बे की जनता जिस पेयजल की गंभीर समस्या से जूझ रही थी उससे लोगों को अब राहत मिली है. विधायक गंगादेवी की अनुशंसा पर करीब 206 लाख रुपए की लागत से बगरू कस्बे को बिसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने काम पूर्ण किया गया. कस्बे के झाग स्टैंड स्थित जलदाय विभाग के पंप हाउस परिसर में गुरुवार को विधायक गंगादेवी के मुख्य आतिथ्य और पालिका अध्यक्ष मालूराम मीणा की अध्यक्षता में बिसलपुर पेयजल योजना का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया.

बगरू कस्बे को बिसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने काम पूरा

विधायक ने शिलालेख पट्टी का अनावरण कर व पंप हाउस से आपूर्ति लाइन का वॉल्व खोलकर योजना का उद्घाटन किया.
हालांकि पेयजल योजना के शुभारंभ से पहले कुछ पार्षदों की नाराजगी भी सामने आई, बिसलपुर पेयजल योजना की उद्घाटन पट्टिका पर पालिका उपाध्यक्ष अजय चौहान और एक स्थानीय पार्षद संदीप बंजारा का नाम अंकित नहीं किए जाने पर वहां मौजूद पार्षदों ने नाराजगी जताई, जिस पर आनन फानन में मूर्तिकार को बुलाकर शिलालेख पर दोनों का नाम अंकित करवाया गया, वहीं कस्बे में की जाने वाली पेयजल आपूर्ति को लेकर जलदाय विभाग की तैयारियां भी आधी अधूरी ही रही, अभी तक ना तो यह तय हो पाया है कि सेज स्थित बीसलपुर पेयजल योजना के पंप हाउस से कितना पानी आवंटित किया गया है, और ना ही अभी तक कस्बे में की जाने वाली पेयजल आपूर्ति को लेकर कोई स्थाई योजना ही बनाई गई है.

विधायक गंगादेवी का माल्यार्पण कर जताया आभार

गौरतलब है कि महिंद्रा सेज स्थित बीसलपुर पेयजल योजना के पंप हाउस से बगरू कस्बे तक नई पाइप लाइन बिछाकर नगर पालिका क्षेत्र को वैकल्पिक तौर पर बिसलपुर पेयजल योजना से जोड़ा गया है, जिससे अब बगरू कस्बे में जहां तक जलदाय विभाग की पाइप लाइन बिछी हुई है, वहां तक पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की जा सकेगी. इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक गंगादेवी का माल्यार्पण कर व चुंदड़ी ओढ़ाकर आभार जताया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Free Electricity : कैसे आएगा आपका बिजली बिल जीरो, जानें CM गहलोत की घोषणा का पूरा गणित

विधायक ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि बगरू विधानसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या का समाधान करना मेरी पहली प्राथमिकता है, किसी काम को होने में कुछ देर लग सकती है लेकिन जनता की जायज मांग को पूरा करने के लिए मेरी ओर से हर संभव प्रयास किया जाएगा. विधायक ने इस दौरान पूर्व भाजपा विधायक कैलाश वर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि मैं ज्यादा पढ़ी लिखी तो नही हूं पर जनता के हित के काम कैसे करवाए जाते है यह भली भांति जानती हूं, झूंठे वादे करना मुझे नहीं आता है, जो कहती हूं वह करके दिखाती हूं.

मुख्य कस्बे को पेयजल की समस्या से मिलेगी निजात

बिसलपुर पेयजल योजना से जोड़ने का लाभ फिलहाल मुख्य कस्बे के उन इलाकों में रहने वाले लोगो को ही मिला सकेगा जहां तक जलदाय विभाग की पाइप लाइन बिछाई हुई है, नगर पालिका क्षेत्र के बाकी बचे ग्रामीण क्षेत्र को भी जल्द योजना का लाभ मिले इसके लिए कार्य योजना तैयार की गई है.

4 उच्च जलाशयों से होगी आपूर्ति 

कस्बे की करीब 40 हजार लोगों की आबादी को झाग स्टैंड, लोहरवाडा, रैगर मोहल्ला व बायपास रोड स्थित उच्च जलाशयों से पेयजल आपूर्ति की जाएगी जिनकी भंडार क्षमता करीब 15 लाख लीटर पानी की है. इसके अलावा अन्य भूतल जलाशयों से भी पानी की आपूर्ति की जाएगी। फिलहाल सेज स्थित बीसलपुर पेयजल योजना के पंप हाउस से किया पानी मिलेगा और कस्बे में पेयजल की आपूर्ति को लेकर कोई स्थाई योजना तैयार नहीं की गई है. दो दिन प्रयोग के तौर पर पूरे कस्बे में एक साथ पेयजल को आपूर्ति की जाएगी, उसके बाद अंतिम छोर तक पानी की सप्लाई और दबाव की स्थिति का जायजा लिया जाएगा, अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो पूरे कस्बे में एक साथ 48 घंटे में एक बार पेयजल की आपूर्ति की जाएगी. अन्यथा दो या तीन जोन में विभाजित कर पेयजल की आपूर्ति की जाएगी.

सांगानेर प्रधान भंवर कंवर साथ ये रहे मौजूद

इस दौरान सांगानेर प्रधान भंवर कंवर, कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश चेयरमैन हरसहाय यादव, पालिका उपाध्यक्ष अजय चौहान, पीसीसी सदस्य सीएम बधाला, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामावतार मोगरा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष मनीष पटेल, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष अनिल नंदवाना, पार्षद नितिन भारद्वाज, संदीप पाटनी, गिर्राज चौधरी, सोनू कुमावत, भगवान सहाय टेपण, संदीप पाटनी, पूजा कुमावत, सुमन आलोरिया, किरण शर्मा सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

Trending news