Bagru: 5 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, 3 साल पहले भी वसूल चुका है फिरौती की रकम
Advertisement

Bagru: 5 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, 3 साल पहले भी वसूल चुका है फिरौती की रकम

Bagru: जयपुर पुलिस आयुक्तालय के बगरू थाना पुलिस ने थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए एक साल पुराने रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे आरोपी मेड, विराटनगर निवासी बिजेंद्र उर्फ बिज्जू राजपूत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

आरोपी गिरफ्तार

Bagru: जयपुर पुलिस आयुक्तालय के बगरू थाना पुलिस ने थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए एक साल पुराने रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे आरोपी मेड, विराटनगर निवासी बिजेंद्र उर्फ बिज्जू राजपूत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी आदतन अपराधी है और इसके खिलाफ जयपुर पुलिस आयुक्तालय और जयपुर ग्रामीण के विभिन्न थानों में गंभीर अपराधिक मामलों के कई प्रकरण दर्ज है. आरोपी करीब 3 साल पहले भी परिवादी का अपहरण कर परिजनों से सवा लाख रूपये रंगदारी वसूल चुका है. 

डीसीपी जयपुर वेस्ट वन्दिता राणा ने बताया कि पुलिस थाना बगरू पर गत वर्ष 21 सितंबर को परिवादी वेदप्रकाश पुत्र बाबु लाल सैनी निवासी शुभ आंगन, ओमेक्स सीटी, बड के बालाजी ने मामला दर्ज करवाए हुए बताया कि 29 अगस्त 2021 को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति बिजेन्द्र उर्फ बिरजू ने फोन कर 5 लाख रूपये रंगदारी देने की धमकी दी और रंगदारी को रकम नहीं देने की स्थिति में परिवादी और उसके परिवारवालों को जान से मारने की धमकी दी. आरोपी ने पूर्व में परिवादी की ओर जवाहर सर्किल थाने में दर्ज करवाए गए मामले में राजीनामा करने की भी धमकी दी. 

आरोपी बिजेंद्र उर्फ बिरजू ने 3 साल पहले भी परिवादी को धमकी देकर अपहरण कर लिया था, तब परिवारवालों ने आरोपी को सवा लाख रूपये देकर परिवादी को उसके चंगुल से मुक्त करवाया था, जिसके संदर्भ में एक मामला जवाहर सर्किल थाने में दर्ज करवाया गया था. परिवादी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई, लेकिन वह परिवादी को धमकी देकर आरोपी अपने निवास स्थान से कही फरार हो गया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

आरोपी की तलाश हेतु अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राम सिंह शेखावत के निर्देशन और बगरू एसीपी देवेन्द्र सिंह के पर्यवेक्षण में बगरू थानाधिकारी विक्रम सिंह चारण के नेतृत्व में उपनिरीक्षक भोपाल सिंह, कांस्टेबल नानगराम और रामेश्वर की टीम गठित की गई. गठित टीम ने आरोपी की तलाश में उसके मूल निवास और अन्य ठिकानों पर दबिश दी लेकिन आरोपी कही नहीं मिला. साथ ही आरोपी ने मोबाइल का प्रयोग करना भी बंद कर दिया. 

आरोपी की तलाशी के लिए लगातार किए गए अथक प्रयासों के बाद आरोपी के आमेर में होने की जानकारी मिली, जिस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपी के ठिकाने पर दबिश देकर आदतन अपराधी बिजेन्द्र उर्फ बिरजू (30) पुत्र मानसिंह राजपूत निवासी गांव मेड थाना विराटनगर जयपुर हाल किरायेदार प्लाट नं 29 श्याम वाटिका नटाटा रोड आमेर जयपुर को दबोचा और पूछताछ के बाद उक्त मामले में गिरफ्तार किया गया. आरोपी के विरूद्ध पूर्व में भी जयपुर आयुक्तालय और जयपुर ग्रामीण के कई थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण के कई मामले दर्ज है. आरोपी की गिरफ्तारी में कांस्टेबल रामेश्वर की अहम भूमिका रही.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news