जयपुर - आगरा राजमार्ग पर जाम, ट्रैफिक पुलिसकर्मी नहीं कर पा रहें समस्या समाधान
topStories1rajasthan1216979

जयपुर - आगरा राजमार्ग पर जाम, ट्रैफिक पुलिसकर्मी नहीं कर पा रहें समस्या समाधान

 जयपुर के बस्सी के जटवाड़ से गुजरने वाले जयपुर आगरा हाईवे स्थित ट्रांसपोर्ट नगर गुणी सहित प्रमुख तिराहों, चौराहों व विवाह स्थलों के आसपास वाहनों की पार्किंग से आए दिन ट्रैफिक जाम होने लगा है.

जयपुर - आगरा राजमार्ग पर जाम, ट्रैफिक पुलिसकर्मी नहीं कर पा रहें समस्या समाधान

Jaipur: जयपुर के बस्सी के जटवाड़ से गुजरने वाले जयपुर आगरा हाईवे स्थित ट्रांसपोर्ट नगर गुणी सहित प्रमुख तिराहों, चौराहों व विवाह स्थलों के आसपास वाहनों की पार्किंग से आए दिन ट्रैफिक जाम होने लगा है. प्रेमनगर तिराहा, पुरानी चुंगी तिराहा, बगराना व 52 फिट तिराहों पर सवारी वाहन मैजिक,ऑटो, टेम्पो एवं क्रेन ट्रक आदि वाहन राजमार्ग किनारे खडें रहते हैं, जिसकी वजह से यहां आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती. ऐसे में इन तिराहों व बस स्टैण्ड पर अवैध पार्किंग के कारण वाहन चालकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं.  कई बार तो सुबह शाम वाहन नहीं निकलने पर यहां छोटे छोटी दुर्घटनाएं होना आम बात हो गई हैं, जिसके चलते आए दिन लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं.

जयपुर आगरा राजमार्ग पर करीब एक दर्जन से अधिक विवाह स्थल संचालित हैं, जिनमे पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं होने के कारण विवाह में सम्मलित होने आए अतिथी वाहनों को राजमार्ग किनारे पार्क कर घंटो शादी में लुफ्त उठाते हैं, लेकिन ऐसे में राजमार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.राजमार्ग पर अधिकतर तिराहों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़कों पर खड़े होकर वाहनों के चालान बना रहें हैं लेकिन अवैध पार्किंग में खडे वाहनों का सामाधान नहीं कर रहें हैं, जिसकी वजह से पार्किंग कि जगह दिन प्रति दिन कम हो रही हैं और वाहन अव्यवस्थित रूप से खड़े रहते हैं. यातायात व्यवस्था संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात हैं लेकिन इन वाहनों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने से इनके हौसले बुलंद हैं.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढ़ें - रामगंजमंडी में दलित दूल्हे की निकासी का किया विरोध, पुलिस ने गांव को बनाया छावनी, 7 आरोपी गिरफ्तार

 

Trending news