ACB ने ASP मित्तल को 2 करोड़ की रिश्वत मांगने पर किया गिरफ्तार, कांस्टेबल करता था डील
Advertisement

ACB ने ASP मित्तल को 2 करोड़ की रिश्वत मांगने पर किया गिरफ्तार, कांस्टेबल करता था डील

ACB arrested ASP Divya Mittal: राजस्थान एसीबी ने कार्यवाही करते हुए दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एसओजी एएसपी दिव्या मित्तल को धर दबोंचा. राजस्थान में ACB की आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि उदयपुर में ASP का है आलीशान रिज़ॉर्ट भी है.

ACB ने ASP मित्तल को 2 करोड़ की रिश्वत मांगने पर किया गिरफ्तार, कांस्टेबल करता था डील

ACB arrested ASP Divya Mittal: राजस्थान एसीबी ने कार्यवाही करते हुए दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एसओजी एएसपी दिव्या मित्तल को धर दबोंचा. राजस्थान की इस बड़ी कार्रवाई में ACB की टीम ने आरोपी को लेकर जयपुर ACB मुख्यालय पहुंच गई है. जहां अब एडीजी दिनेश एमएन और ACB के अधिकारी इन से पूछताछ करेंगे. जबकि राजस्थान में ACB की आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी जारी है. उदयपुर में ASP का है आलीशान रिज़ॉर्ट भी है.

ASP बोली ऊपर तक देना पड़ता  है

- 12 जनवरी को सत्यापन के दौरान 'जब परिवादी ने कहा कि एक करोड़ नहीं दे सकता ,सिर्फ दस लाख दे सकता हूँ तो ASP बोली ऐसे नहीं चलता ,ये कोई बनिए की दुकान नहीं है ,जो बात हुई है उतना देना होगा. ये सिर्फ मेरे तक का मामला नहीं ,ये बहुत ऊपर तक का मामला है'.

 

-3 जनवरी को परिवादी पहुंचा था एसओजी अजमेर ऑफिस

- यहाँ परिवादी से मांगी गई घूस ,उदयपुर जाने के लिए कहा गया परिवादी को

- उदयपुर में ASP का है आलीशान रिज़ॉर्ट

- नेचर हिल रिज़ॉर्ट में एक तरह से बंधक बनाकर रखा गया परिवादी को

- इस दौरान दलाल बर्खास्त कांस्टेबल सुमित करता था पैसों की डीलिंग

- यहाँ दो करोड़ रुपये से हुई थी घूस मांगने की शुरुआत

- फोन पर बात कराई गई फिर ASP की परिवादी से

- इस दौरान परिवादी ने पैसों की व्यवस्था के लिए मांगा था कुछ समय

- लेकिन परिवादी उदयपुर से सीधा पहुंचा एसीबी मुख्यालय जयपुर

-इसके बाद एसीबी ने पूरी शिकायत का किया सत्यापन , जिसमें दलाल (बर्खास्त कांस्टेबल) मांग रहा था घूस

बता दें कि ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर द्वारा ए.सी.बी की टीमों के साथ प्रदेश के विभिन्न ठिकानों पर कार्रवाई करते हुये ASP एसओजी अजमेर दिव्या मित्तल को उसके दलाल सुमित कुमार (प्राईवेट व्यक्ति बर्खास्त पुलिसकर्मी) के मार्फत 2 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के प्रकरण में गिरफ्तार किया है. ए.सी.बी. की विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके विरूद्ध मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में एस.ओ.जी. में दर्ज प्रकरणों में गिरफ्तार नहीं करने और मदद करने की एवज में अनुसंधान अधिकारी दिव्या मित्तल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.ओ.जी. अजमेर द्वारा उसके दलाल सुमित कुमार (प्राईवेट व्यक्ति बर्खास्त पुलिसकर्मी) के माध्यम से खुद और उच्च अधिकारियों के नाम पर 2 करोड़ रुपये रिश्वत राशि की मांग करके परेशान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 2 करोड़ की रिश्वत मांगने वाली ASP दिव्या मित्तल हिरासत में, आलीशान बंगले की हैं मालकिन

परिवादी पहुंचा एसीबी मुख्यालय 

इस शिकायत पर एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में द्वारा शिकायत का सत्यापन किया गया. सत्यापन के दौरान आरोपी दिव्या मित्तल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.ओ.जी. अजमेर और उसके दलाल सुमित कुमार द्वारा परिवादी से 2 करोड़ रुपये रिश्वत की मांग सत्यापित हुई. सत्यापन की वार्ता में आरोपियों द्वारा परिवादी के बार बार गिड़गिड़ाने पर पहले 1 करोड़ रुपये फिर 50 लाख रुपये की मांग पर सहमति जाहिर की.

 ASP दिव्या मित्तल को किया गिरफ्तार

आरोपी रिश्वत के रूप में 25 लाख रुपये अभी लेने और 25 लाख रुपये परिवादी की बहन की शादी के बाद लेने पर राजी हुये. इस दौरान एसीबी कार्रवाई की भनक लगने के कारण आरोपियों द्वारा रिश्वत राशि नहीं ली गई. जिसके बाद एसीबी द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज किया गया. और कोर्ट से वारंट लिया गया. जांच अधिकारी उप अधीक्षक पुलिस मांगीलाल स्पेशल यूनिट - द्वितीय, जयपुर के नेतृत्व में एसीबी की अलग-अलग टीमों द्वारा एक साथ कार्रवाई कर आरोपियों के 5 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया और आरोपी ASP दिव्या मित्तल को गिरफ्तार किया गया है. दलाल सुमित कुमार फरार है जिसकी तलाश जारी है. आरोपी दलाल द्वारा परिवादी से रिश्वत मांगने के लिये चालाकी से इंटरनेट-कॉल (VOIP) का ही उपयोग किया गया.

 

Trending news