IPL 2023 : जयपुर में खेले जाएंगे चेन्नई-बैंगलोर-राजस्थान समेत 5 मैच, कैसे मिलेंगे टिकट, जाने पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1642670

IPL 2023 : जयपुर में खेले जाएंगे चेन्नई-बैंगलोर-राजस्थान समेत 5 मैच, कैसे मिलेंगे टिकट, जाने पूरी डिटेल

How to get IPL Ticket Jaipur :ऑनलाइन बेचे जाने थे, वे सारे टिकट बिक चुके हैं. 27 अप्रैल, 5, 7 और 14 मई को भी अलग अलग मैच होंगे. जयपुर में होने वाले पांच मैचों के टिकट एक साथ भी खरीदे जा सकेंगे. टिकट पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बैचे जाएंगे.

IPL 2023 : जयपुर में खेले जाएंगे चेन्नई-बैंगलोर-राजस्थान समेत 5 मैच, कैसे मिलेंगे टिकट, जाने पूरी डिटेल

IPL Jaipur News : IPL के 16वें सीजन का 31 मार्च से आगाज हो चुका है. 59 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट में 10 टीमों के बीच कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे. हर एक टीम 14 मैच खेलेंगी. 4 साल बाद फिर से राजधानी जयपुर में IPL की मेजबानी होगी . इस बार राजस्थान रॉयल्स के 5 मुकाबले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसे लेकर SMS स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो गई हैं. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि IPL के लिए SMS स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है. स्टेडियम की आउट फील्ड और पिच हर बार की तरह शानदार मैच होने में मददगार साबित होगी.

इस दौरान क्रिकेट प्रेमी आसानी से अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते देख सकेंगे. 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स का जयपुर में पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. IPL शेड्यूल के अनुसार जयपुर में राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान जयपुर में लखनऊ सुपर जॉइंट्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, गुजरात टाइटंस, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मुकाबला करती नजर आएगी. SMS स्टेडियम होने वाले राजस्थान रॉयल्स के पांच मैचों में 4 मैच शाम 7:30 बजे होंगे, जबकि 1 मैच दोपहर में 3:30 बजे शुरू होगा. कोरोना के बाद राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए IPL मैचों का आयोजन जयपुर के लिए एक बड़ा ईवेंट है जिसका हर क्रिकेट प्रेमी को बेसब्री से इंतजार है.

जयपुर में पहला मैच 19 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीज शाम साढ़े 7 बजे खेला जाएगा. इसके बाद 27 अप्रैल, 5, 7 और 14 मई को भी अलग अलग मैच होंगे. पहले चार मैच डे नाइट के होंगे. यानी शाम 7:30 बजे मैच शुरू होंगे जबकि अंतिम दिन 14 मई को होने वाला मैच दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

अब कैसे मिलेंगे टिकट

जितने टिकट ऑनलाइन बेचे जाने थे, वे सारे टिकट बिक चुके हैं. जयपुर के खेल प्रेमियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 9 अप्रैल से ऑफलाइन टिकट बेचे जाएंगे. इसके लिए सवाई मानसिंह स्टेडियम पर तीन बॉक्स ऑफिस बनाए जाएंगे. इन बॉक्स ऑफिस से क्रिकेट प्रेमी ऑफ लाइन टिकट खरीद सकेंगे. जयपुर में होने वाले पांच मैचों के टिकट एक साथ भी खरीदे जा सकेंगे. टिकट पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बैचे जाएंगे. इस बार टिकट की रेट 800 रुपए से लेकर 12 हजार रुपए तक के हैं.

19 अप्रैल - राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ जायंट्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

27 अप्रैल - राजस्थान रॉयल्स और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

5 मई - राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

7 मई - राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

14 मई - राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरु के बीच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः 

आसपुर में एक हजार रुपये के लिए कर दी युवक की हत्या, 7 आरोपी गिरफ्तार

इस महिला IAS ने दो-चार मुलाकात के बाद टीवी एक्टर से कर ली शादी, पढ़ें लव स्टोरी

Trending news