इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे जस्टिन बीबर, नहीं खुल रहीं आंखें, पॉप स्टार ने शेयर किया Video
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217026

इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे जस्टिन बीबर, नहीं खुल रहीं आंखें, पॉप स्टार ने शेयर किया Video

इंटरनेशनल पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं. उनका आधा चेहरा लकवा ग्रस्त हो गया है.इसकी मुख्य वजह एक रेयर बीमारी से पीड़ित होना है.

इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे जस्टिन बीबर, नहीं खुल रहीं आंखें, पॉप स्टार ने शेयर किया Video

Justin Bieber battling from ramsay Hunt syndrome : इंटरनेशनल पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं. उनका आधा चेहरा लकवा ग्रस्त हो गया है.इसकी मुख्य वजह एक रेयर बीमारी से पीड़ित होना है. उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम नाम (Ramsay Hunt syndrome) की बीमारी हो गई है. इसकी वजह से उनके आधे चेहरे पर पैरालिसिस हो गया है.

जस्टिन बीबर ने खुद ही सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी है.  इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए सिंगर ने कहा कि वह अपने चेहरे के एक ओर न तो आंख के झपका पा रहे हैं और ना ही हंस पा पा रहे हैं. 

क्या है यह खतरनाक बीमारी

रिपोर्ट्स की मानें तो रामसे हंट सिंड्रोम कान से चेहरे की नसों पर बुरा प्रभाव डालता है. इससे चेहरे पर रैशेश आते हैं जो काफी तकलीफ और दर्द देते हैं. इस बीमारी में चेहरा पूरी तरह से सूज जाता है. चेहरे पर बड़े-बड़े चकत्ते निकल आते हैं. इसके अलावा मरीज के चेहरे पर पैरालिसिस यानी लकवा भी हो सकता है. यह सिर के नस को संक्रमित करता है. साथ ही सुनने की क्षमता भी खत्म हो जाती है. इस बीमारी का  इलाज तुरंत ही करवा लेना चाहिए. नहीं तो इसके गंभीर अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं. जस्टिन बीबर से पहले यह बीमारी एंजिलीना जोली, सिल्वेस्टर स्टैलोन, जॉर्ज क्लूनी को भी हो चुकी हैं. हालांकि, इलाज के बाद ये सेलेब्रिटिज स्वस्थ्य हो चुके हैं.  

यह भी पढ़ें: आश्रम के बाद mx player पर इस वेब सीरीज ने काटा बवाल, देखने के बाद छूटने लगेंगे पसीने

अक्टूबर में दिल्ली में होना है जस्टिन बीबर का शो

28 साल के पॉप-स्टार जस्टिन बीबर ने फिलहाल सभी टूर कैंसिल कर दिए हैं. अक्टूबर में बीबर का नई दिल्ली में भी शो होने वाला है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीबर अगर दो तीन महीने में इस बीमारी से ठीक नहीं हुए तो उनका इंडिया टूर भी रद्द हो सकता है.  कनाडा और टोरंटो का टूर तो वह पहले से ही कैंसिल कर चुके हैं. जून से ही जस्टिन बीबर करीब 40 देशों में परफॉर्म करने वाले थे. इसमें भारत भी शामिल था. अक्टूबर में दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले परफॉर्म को लेकर इसी महीने से टिकट भी सेल होने लगे थे. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुक माई शो डॉट कॉम की ओर से बताया गया है कि अभी तक उनके पास जस्टिन बीबर की टीम की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है. जस्टिन बीबर ने भारत में अपना पहला कॉन्सर्ट मई 2017 में किया था. यह कॉन्सर्ट मुंबई में हुआ था.

Trending news