जयपुर: विभाग की समीक्षा बैठक में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253178

जयपुर: विभाग की समीक्षा बैठक में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने दिए ये निर्देश

जयपुर के उद्योग भवन में उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बुनकर संघ, रूड़ा और खादी बोर्ड के अधिकारियों की स्टॉल्स प्रदेश में लगने वाले विभिन्न मेलों में लगाने के निर्देश दिए.

बैठक लेती उद्योग मंत्री शकुंतला रावत

Jaipur: जयपुर के उद्योग भवन में उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. उद्योग विभाग की इस बैठक में उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने बुनकर संघ, रूड़ा और खादी बोर्ड के अधिकारियों की स्टॉल्स प्रदेश में लगने वाले विभिन्न मेलों में लगाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इससे न केवल संबन्धित उत्पाद आमजन को रियायती दरों पर मिल सकेगा साथ ही विभागों की भी आमदनी बढ़ेगी. उन्होंने शिक्षा, चिकित्सा सहित अन्य विभागों से संपर्क कर मांग के अनुसार उत्पाद बनाने के निर्देश दिए. उद्योग मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निवेशकों से संपर्क करने और किसी भी तरह की आने वाली समस्या के तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि निवेशकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.  इन्वेस्ट राजस्थान के जरिए युवाओं को रोजगार मिलेगा और प्रदेश में भरपूर निवेश भी आएगा.

ये भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब इस सरकारी Application का मिलेगा एक्सेस

बैठक में उद्योग मंत्री ने प्रदेश 7 और 8 अक्टूबर को जयपुर के जेईसीसी सीतापुरा में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा एमओयू के लिए सभी जिला कलेक्टरों से बात करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस बारे में वे स्वयं भी जल्द ही वीसी के माध्यम से कलेक्टर्स से बातचीत करेंगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रकार के निवेश को प्रदेश में लाकर राजस्थान को निवेशधरा बनाने की कोशिश कर रही है.

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता, बीआईपी आयुक्त ओमप्रकाश कसेरा, रीको प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते, आयुक्त विभागीय जांच वीणा प्रधान, राजस्थान हैंडलूम डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की चेयरमैन मनीषा अरोड़ा, खादी बोर्ड सचिव मूलचंद, तूलिका, नलिनी कठोतिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें.

ताजा खबरों की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news