IND VS AUS Dream11 : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की ड्रीम टीम में यशस्वी जयसवाल को बनाएं अपना कप्तान
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1973583

IND VS AUS Dream11 : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की ड्रीम टीम में यशस्वी जयसवाल को बनाएं अपना कप्तान

IND vs AUS 1st T20I Dream 11 Prediction: भारत और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर एक-दूसरे से मुकाबले के लिए तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला विशाखापत्तनम में 23 नवंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव संभालेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान मैथ्यू वेड के पास है. ड्रीम-11 टीम बनाने के लिए पिच को समझना बेहद जरूरी है.

 

IND VS AUS Dream11 : भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की ड्रीम टीम में यशस्वी जयसवाल को बनाएं अपना कप्तान

India vs Australia 1st T20 Dream 11 Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर यानी गुरुवार से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) संभालेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को सौंपी गई है. ऐसे में आप भी अपनी ड्रीम टीम कैसे बना सकते हैं, हम आपको बताने जा रहे हैं. 

गुरुवार को होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला टी20 मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 23 नवंबर से शुरू होगी. सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ऑलराउंडर सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. ऑस्ट्रेलिया की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के कंधों पर रहेगी. दोनों ही टीमों से कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जो वनडे विश्व कप का हिस्सा थे. बता दें कि भारत ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज साल 2022 के सितंबर महीने में खेली थी. तब ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

क्या बोलती है विशाखापत्तनम की पिच

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच के लिए ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले पिच रिपोर्ट और प्लेइंग-11 के बारे में जानना बेहद जरूरी है. विशाखापत्तनम की पिच स्पिन के अनुकूल मानी जाती है. इस स्टेडियम में मौजूदा वक्त में ओस बड़ी भूमिका अदा करेगी. दरअसल, मौसम में ठंडक है और फिर रात में ओस पड़ेगी. खास बात है कि इस स्टेडियम की बाउंड्री छोटी है, जिस वजह से बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिलने की संभावना है. हाल के मुकाबलों में भी इस विकेट से स्पिनरों को काफी मदद मिली है. ऐसे में दोनों ही टीम प्लेइंग-11 को बेहद ध्यान से चुनेंगी.

ये हो सकती है ड्रीम टीम

विकेटकीपर-  मैथ्यू वेड (Matthew Wade).

बल्लेबाज - यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal), सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और  ट्रेविस हेड (Travis Head).

ऑलराउंडर - ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), मैथ्यू शॉर्ट (Mathew Short) और अक्षर पटेल (Axar Patel).

गेंदबाज - एडम जम्पा (Adam Zampa), नाथन एलिस ( Nathan Ellis) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna). 

कप्तान - ग्लेन मैक्सवेल और उप-कप्तान- यशस्वी जायसवाल.

Trending news