महात्मा गांधी स्कूल में नवनिर्मित क्लास रूम का उद्घाटन, शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन
topStories1rajasthan1451739

महात्मा गांधी स्कूल में नवनिर्मित क्लास रूम का उद्घाटन, शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

प्रदेश की सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधार और बेहतर शिक्षा के लिए शिक्षा विभाग की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही इन स्कूलों के विकास में भामाशाह भी पीछे नजर नहीं आ रहे हैं.

महात्मा गांधी स्कूल में नवनिर्मित क्लास रूम का उद्घाटन, शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

Jaipur : प्रदेश की सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधार और बेहतर शिक्षा के लिए शिक्षा विभाग की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके साथ ही इन स्कूलों के विकास में भामाशाह भी पीछे नजर नहीं आ रहे हैं. गांधी नगर स्थित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में राउंड टेबल इंडिया की ओर से बनाए गए नये 4 कमरों का आज शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने उद्घाटन किया. इसके साथ ही कमरों के निर्माण में स्कूल स्टाफ द्वारा दिए गए करी साढ़े तीन लाख रुपये के सहयोग पर भी शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने खुशी जताई.

राउंड टेबल संस्थान की ओर से गांधी नगर स्थित स्कूल में चार नये कमरों का निर्माण किया गया है. इसके साथ ही इन कमरों में टेबल,कुर्सी सहित तमाम सुविधाओं के साधन उपलब्ध करवाए गए हैं. स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने रिबन काटकर उद्घाटन किया.

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि "प्रदेश में बेहतर शिक्षा देने के लिए सरकारी कटिबद्ध है. इसके साथ ही भामाशाह और एनजीओ भी इसमें पीछे नहीं है. राउंड टेबल ने अब तक प्रदेश की सरकारी स्कूलों में करीब 600 से ज्यादा कमरों का निर्माण कर चुकी है. साथ ही स्कूल में अन्य संसाधनों की आपूर्ति भी की जाती है. इसके साथ ही मुझे जानकारी मिली की इन कमरों के निर्माण में स्कूल में कार्यरत 32 शिक्षकों के स्टाफ ने भी आर्थिक रूप से अपना करीब साढ़े तीन लाख रुपये का योगदान दिया है. जो अन्य शिक्षकों के लिए एक उदाहरण पेश करता है. इन शिक्षकों की इस प्रकार की पहले से अन्य स्कूल के शिक्षकों को भी स्कूल में कार्य करवाने की प्रेरणा मिलेगी. "

ये भी पढ़े...

जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

Trending news