Rajyasabha Election Result: राज्यसभा चुनाव में सचिन पायलट ने बाड़ेबंदी को बताया जरूरी तो कटारिया बोले,पहली बार देखा कि कोई मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी में वोटर्स को बिठाकर लाए
Advertisement

Rajyasabha Election Result: राज्यसभा चुनाव में सचिन पायलट ने बाड़ेबंदी को बताया जरूरी तो कटारिया बोले,पहली बार देखा कि कोई मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी में वोटर्स को बिठाकर लाए

Rajyasabha Election Result: कल तमाम दाव पेंचों के बाद हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गये. जिसमें कांग्रेस ने 3 सीटें जीती है, तो बीजेपी से घनश्याम तिवाड़ी विजयी रहे. कांग्रेस से तीनों उम्‍मीदवारों मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी ने जीत हासिल कर ली. जबकि बीजेपी के धनश्‍याम तिवाड़ी जीते.

Rajyasabha Election Result: राज्यसभा चुनाव में सचिन पायलट ने बाड़ेबंदी को बताया जरूरी तो कटारिया बोले,पहली बार देखा कि कोई मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी में वोटर्स को बिठाकर लाए

Rajyasabha Election Result: राज्यसभा चुनाव में मिली जीत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की विजय लोकतंत्र की जीत है. मैं तीनों नवनिर्वाचित सांसदों श्री प्रमोद तिवारी, श्री मुकुल वासनिक एवं श्री रणदीप सुरजेवाला को बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि तीनों सांसद दिल्ली में राजस्थान के हक की मजबूती से पैरवी कर सकेंगे. उन्होंने आगे लिखा कि यह शुरू से स्पष्ट था कि कांग्रेस के पास तीनों सीटों के लिए जरूरी बहुमत है। परन्तु भाजपा ने एक निर्दलीय को उतारकर हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास किया। हमारे विधायकों की एकजुटता ने इस प्रयास को करारा जवाब दिया है. 2023 विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को इसी तरह हार का सामना करना पड़ेगा. 

राज्यसभा इलेक्शन के बाद किसने क्या कहा ?

सचिन पायलट- राज्यसभा चुनाव के लिए हुए वोटिंग के ठीक बाद, सचिन पायलट ने कहा था कि तीनों उम्मीदवार जीतकर राज्यसभा में जाएंगे और राजस्थान की आवाज को मजबूती से उठाएंगे. बाड़ेबंदी पर बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा कि अब राज्यसभा चुनावों में हर राज्य में बाड़ेबंदी होती है. पिछले कुछ समय में ऐसे हालात बने है. पहले ऐसे हाल नहीं थे. पायलट ने कहा कि सभी विधायक भी चाहते है कि उनके ऊपर किसी भी तरह का दबाव न आए इसलिए बाड़ेबंदी ही की जाए. 

गुलाबचंद कटारिया- नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि मैंने पहली बार देखा कि कोई मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी में वोटर्स को बिठाकर लाए. सरकार इतनी लंबी अवधि तक कैंप में चली जाए. ऐसे हालात में आप समझ सकते हैं कि बाकी जितने वोट साधने की कोशिश सरकार ने की होगी. उनको किस-किस तरह का प्रलोभन दिया होगा? कटारिया ने कहा कि  राजनीति की घृणित पराकाष्ठा जो हो सकती है, वह इस बार हुई. अगर आप सारा विश्लेषण करेंगे तो देखेंगे. कई केस वापस लिए होंगे. कुछ को माइंस अलॉट की होंगी.
कुछ के ट्रांसफर किए होंगे. जिसने जो मांगा उसे वह दिया. मुझे और मेरी सरकार को किसी तरीके से बचाओ. कटारियों ने कहा की ये कोशिश भविष्य में बहुत महंगी पड़ेगी. कटारिया यहीं नहीं रुके, कटारिया ने किया कहा कि शोभारानी कुशवाह पर सरकान ने दबाव बनाया, कटारिया ने कहा कि शोभारानी की मजबूरी का कांग्रेस सरकार ने फायदा उठाया. 

मुकुल वासनिक- इधर राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद मुकुल वासनिक ने जीत का श्रेय पार्टी की एकजुटता को दिया और कहा कि सोनिया गांधी ने हम तीनों को प्रत्याशी बनाकर भेजा. केंद्रीय नेतृत्व के फैसले को सभी विधायकों ने माना. वासनिक बोले कि राजस्थान की आवाज को पुरजोर तरीके से वो राज्यसभा में उठाएंगे.

गोविंद सिंह डोटासरा- पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बीजेपी ने अपना जोर लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. एजेंसियों का दुरुपयोग करने की भी कोशिश की गयी लेकिन कांग्रेस और समर्थक विधायक एकजुट रहे और इसी एकजुटता के दम पर हम 2023 के चुनाव भी जीतेंगे. और सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में केंद्र में सरकार बनेगी.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक रें

Trending news