दूदू: सरकारी बालिका विद्यालय के शिल्यान्यास में गरजे विधायक नागर, अतिक्रमियों को दी चेतावनी
Advertisement

दूदू: सरकारी बालिका विद्यालय के शिल्यान्यास में गरजे विधायक नागर, अतिक्रमियों को दी चेतावनी

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय दूदू में 02 विज्ञान प्रयोगशाला कक्ष और 02 कक्षो के शिल्यान्यास का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सलाहकार और दूदू विधायक बाबू लाल नागर के आतिथ्य में आयोजित हुआ.

अतिक्रमियों को दी चेतावनी

Dudu: राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय दूदू में 02 विज्ञान प्रयोगशाला कक्ष और 02 कक्षो के शिल्यान्यास का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सलाहकार और दूदू विधायक बाबू लाल नागर के आतिथ्य में आयोजित हुआ. सरकारी विधालय में 92 लाख 56 हजार रुपए की लागत से 02 प्रयोगशाला कक्षों और 02 कक्षों का निर्माण कार्य का शिल्यान्यास क्षेत्रीय विधायक और मुख्यमंत्री सलाहकर बाबू लाल नागर द्वारा किया गया.

विधायक ने सम्बोदन में कहा कि क्षेत्र की बालिकाओं के विकास के लिए और शिक्षा के लिए सदैव तत्पर है. विधायक नागर सम्बोदन के दौरान बालिका विधालय के खेल मैदान पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर लेने पर नाखुश नजर आए और अतिक्रमियों को चेताया के अतिक्रमी कितने भी रसूखदार हो या उनकी पार्टी के नुमाइंदे हो उनका बख्सा नहीं जाएगा और जल्द ही मैदान अतिक्रमण मुक्त करवा दिया जाएगा.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 92 लाख रुपए की लागत से दो प्रयोगशाला कक्ष और दो कक्षा कक्षों का शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री सलाहकार और दूदू विधायक बाबू लाल नागर के कर कमलों द्वारा दो विज्ञान प्रयोगशाला और दो कक्षों का शिलान्यास विधायक के कर कमलों द्वारा किया गया. शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बालिका शिक्षा बढ़ावा देने के लिए सदैव तत्पर हैं और तत्पर रहेंगे. क्षेत्र की बालिकाओं का भविष्य बनाने के लिए के लिए मैंने ऐडी से चोटी तक का जोर लगाकर बालिका विद्यालय को नई आवंटित जमीन में दो प्रयोगशाला कक्षों और दो कक्षों का निर्माण का तोहफा दिया है. 

विधायक नागर ने बालिकाओं को संबोधन में कहा 4 बीघा जमीन तो विद्यालय भवन के लिए आवंटित की गई है. साथ ही 4 बीघा जमीन बालिकाओं के सर्वांगीण विकास को लेकर खेल मैदान के लिए आवंटित की गई है, जिससे बालिका शिक्षा के साथ-साथ स्वस्थ भी रहे हैं. इसका विशेष ध्यान रखा गया है. विधायक नागर ने दूदू पंचायत समिति सरपंच कमलेश देवी को आगाह किया कि जल्द ही 21 सदस्य बालिका विद्यालय के लिए विकास समिति की टीम गठित कर जिसमें सभी पार्टियों के लोगों को जिम्मेदारी दी जाए, जिससे बालिका विद्यालय का जल्दी सुनियोजित विकास किया जा सके.

साथ ही शिल्यान्यास कार्यक्रम में एसडीएम भूपेंद्र यादव, सीबीईओ रामसिंह, बीडीओ भूराराम बलाई, दूदू प्रधान रवि चौधरी, उप प्रधान कैलाश चंद जाट, दूदू सरपंच कमलेश देवी, सदस्य राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी विकास नागर, प्रधानाचार्य रवि दायमा, प्रधानाध्यापिका सविता सामरिया, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दूदू शिवजी राम खुर्डिया, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, मीनू जैन, पवन जैन, डॉक्टर इस्तियाक अहमद, एडवोकेट त्रिलोक चौधरी, बी सी भाखर, रामधन धाभाई, उप सरपंच अमित जोशी, वार्ड मेम्बर विनोद दायमा, एडवोकेट इमरान मंसूरी, प्रधान चौधरी मौजूद रहें.

आवंटित खेल मैदान पर अतिक्रमियों पर गरजे नागर-
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक नागर ने बालिका विद्यालय को आवंटित 4 बीघा जमीन पर अतिक्रमियों द्वारा अतिक्रमण कर लेने वालो पर विधायक गरजे. उन्होंने सम्बोदन में कहा के मेरे अतिक्रमी चाहे कितने भी रसूखदार हो या चाहे मेरे कितने भी मिलने वाले हो अतिक्रमी को खेल मैदान से जल्द ही हटा दिया जाएगा. साथ ही अतिक्रमियों को चेताया के जल्द ही अतिक्रमण स्वयं ही दूर कर ले।प्रशासन के अधिकारीयों को भी चेताया कि वह जल्द ही बालिका विद्यालय के खेल ग्राउंड से अतिक्रमण हटवाए वरना मजबूरन प्रशासन को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. बाबूलाल नागर ने संबोधन में कहा के अतिक्रमीयों किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और अतिक्रमण पर जल्द ही बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया जाएगा, जिससे बालिकाओं को किसी प्रकार की भविष्य में परेशानी खड़ी ना हो.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

 

 

Trending news