भगवान राम की राहुल से तुलना के मामले ने पकड़ा तूल, बीजेपी नेता बोले- मंत्री को सत्ता का अहंकार
Advertisement

भगवान राम की राहुल से तुलना के मामले ने पकड़ा तूल, बीजेपी नेता बोले- मंत्री को सत्ता का अहंकार

मंत्री परसादी लाल मीणा के कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भगवान राम से तुलना को लेकर मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जानें..

बीजेपी

Jaipur: राज्य सरकार के मंत्री परसादी लाल मीणा के कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भगवान राम से तुलना को लेकर मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने परसादी का बचाव किया है, वहीं भाजपा नेताओं ने इसे भगवान राम का अपमान और सत्ता का अहंकार करार दिया है.

साथ ही चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा की तुलना भगवान श्रीराम से की थी. मीणा ने कहा था कि राहुल गांधी अपनी यात्रा में जितना पैदल चलेंगे उतना तो भगवान राम भी पैदल नहीं चले थे. राहुल गांधी कि जो पदयात्रा है वो ऐतिहासिक पदयात्रा होगी. भगवान राम भी अयोध्या से श्रीलंका तक पैदल गए थे पर राहुल गांधी उससे भी ज्यादा कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल जाएंगे.

भाजपा की ओर से चिकित्सा मंत्री के बयान पर मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा हमेशा भगवान चुनने में गलती हुई है. उसी की सजा आज पूरा देश इस पार्टी को दे रहा है. भगवान राम तो मर्यादा पुरुषोत्तम है जिन को पूरा विश्व मानता है. 

ऐसे में किसी एक राजनीतिक व्यक्ति की यात्रा कि भगवान राम से तुलना करना सत्ता का अहंकार है या उनकी अपरिपक्वता है. पूनिया ने कहा या तो चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा को ठीक से राम और रामायण की जानकारी नहीं है. ये वहीं लोग है जो रामसेतु और राम मंदिर का विरोध करते आए हैं, इसलिए मंत्री का यह बयान उनकी मानसिक अपरिपक्वता और सत्ता का अहंकार ही है.

राम का अपमान भक्तों का अपमान - देवनानी
भाजपा के वरिष्ठ विधायक वासुदेव देवनानी ने चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के बयान को ना केवल भगवान राम का अपमान बल्कि भगवान राम में श्रद्धा रखने वाले उनके भक्तों का भी अपमान बताया. उन्होंने कहा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की तुलना एक राजनीतिक व्यक्ति से करना बेहद गलत है.

यह हमारी संस्कृति का अपमान - राठौड़
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि भगवान राम पर इस तरह बयान देना औछी मानसिकता है. यह हमारी संस्कृति का अपमान है. प्रभु श्री राम का अपमान है. मंत्री जी की ऐसी कुशाग्र बुद्धि उन्हें ही मुबारक. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की राहुल गांधी से तुलना करके परसादीलाल मीणा ने गांधी परिवार की चापलूसी करने के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब तो मंत्रीजी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होनो चाहिए.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news