Gold-Silver Price Update: ग‍िरावट के बाद सोने-चांदी में आई चमक, जानिए आज का ताजा भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426169

Gold-Silver Price Update: ग‍िरावट के बाद सोने-चांदी में आई चमक, जानिए आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें कि सर्राफा बाजार में शुक्रवार की शाम को सोने-चांदी की कीमत में तेजी देखी गई है.

सोने-चांदी

Gold-Silver Price Update: द‍िवाली और धनतेरस पर हुई सोने की र‍िकॉर्ड खरीदारी के बाद इसकी कीमत में उठा-पटक का दौर बना हुआ है. पिछले द‍िनों सोने और चांदी की कीमत में तेजी से ग‍िरावट आई. एक द‍िन पहले ही गुरुवार को दोनों कीमती धातुओं की कीमत में बड़ी ग‍िरावट देखी गई. हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को एक बार फ‍िर सोने-चांदी की कीमत में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. क‍िसी ने यद‍ि एक द‍िन पहले ही खरीदारी की है तो आप उसे जबरदस्‍त फायदा हो सकता है.

आपको बता दें कि सर्राफा बाजार में शुक्रवार की शाम को सोने-चांदी की कीमत में तेजी देखी गई है, प‍िछले द‍िनों सोना ग‍िरकर 7 महीने के न‍िचले स्‍तर पर आ गया था. भारतीय सर्राफा बाजार में कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन की शाम 4 नवंबर को सोने और चांदी के दामों में उछाल देखने को मिली है. लेटेस्ट रेट्स पर नजर डालें तो 999 प्योरिटी वाला दस ग्राम सोना गिरावट के साथ भी 50 हजार के पार बना हुआ है, जबकि 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी के दाम 57 हजार के पार पहुंच चुके हैं.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई थी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद शादी का  सीजन आ गया तो एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी शादी की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

साथ ही 4 नवंबर को शाम के वक्त 999 प्योरिटी वाला दस ग्राम सोना बढ़कर 50513 हो गया है. 995 प्योरिटी वाले दस ग्राम सोने के दाम बढ़कर 50311 रुपए पहुंच गए हैं. वहीं, 916 शुद्धता वाला सोना आज 46270 रुपये का हो गया है. इसके अलावा, 750 प्योरिटी वाले सोने के दाम बढ़कर 37885 रुपए पर आ गए हैं. वहीं, 585 प्योरिटी वाला गोल्ड आज महंगा होकर 29550 रुपए का हो गया है. वहीं, 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 58610 रुपए की हो गई है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news