कोटपूतलीः सीसीटीवी में कैद हुई पैंथर की मूवमेंट, ग्रामीणों में फैला डर का महौल
Advertisement

कोटपूतलीः सीसीटीवी में कैद हुई पैंथर की मूवमेंट, ग्रामीणों में फैला डर का महौल

जयपुर में कोटपूतली के ग्राम कांसली में मंगलवार शाम करीब 4 बजे एक पैंथर (तेंदुए) की मूवमेंट होने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. तेंदुआ आने की सूचना पर स्थानीय वन विभाग की टीम समेत सरूण्ड थाना पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पर तेंदुआ नजर से ओझल हो गया.

कोटपूतलीः सीसीटीवी में कैद हुई पैंथर की मूवमेंट, ग्रामीणों में फैला डर का महौल

Kotputli: जयपुर में कोटपुतली के ग्राम कांसली में मंगलवार शाम करीब 4 बजे एक पैंथर (तेंदुए) की मूवमेंट होने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. तेंदुआ आने की सूचना पर स्थानीय वन विभाग की टीम समेत सरूण्ड थाना पुलिस बल मौके पर पहुंचा.  प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदुए की मूवमेंट सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज में नजर आई जिसके बाद कई मकानों में भी उसके पांव के निशान पाये गये.  

तेंदुए की तलाश में गांव में पहुंची वन विभाग की टीम और पुलिस ने तेंदुए की तलाश रात भर की लेकिन वह कही नजर नहीं आया. साथ ही वन विभाग की टीम ने बताया जरूरी नहीं हो तेंदुआ ही हो सकता है जरख(शेर, बाघ व कुत्ते की मिक्स ब्रीड को जरख कहा जाता है) भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली

इस बारे में सरपंच विष्णु जोशी ने बताया कि शाम करीब 4 बजे गांव में बंद पड़े पूराने स्कूल के स्टॉफ  से अचानक पैंथर गली में से होता हुआ पुन: स्टॉफ क्वार्टर की ओर जाकर ओझल हो गया. वहीं मौजूद रेंजर सीताराम ने बताया कि  पैंथर को पकड़ने के लिए जयपुर से भी वन विभाग की विशेष टीम बुलाई गई है. कुछ ग्रामीणों का यह कहना है कि पैंथर ग्राम कुजोता की पहाडियो की ओर से आया था. जिसे मोहनपुरा अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट की ओर भैंस चरा रहे कुछ ग्रामीणों ने भी देखा था.

सीसीटीवी फुटेज में हुआ कैद 

वहीं गांव में लगे सीसीटीवी में पैंथर की मूवमेंट रिकॉर्ड की गई है. फुटेज के अनुसार मंगलवार शाम करीब 3 बजकर 57 मिनट पर एक पेंथर स्कूल के बंद पड़े स्टॉफ क्र्वाटर से निकलकर गली से निकला. इसी दौरान ग्रामीणों ने हो-हल्ला  कर दिया और वह पुन: बंद पड़े क्वार्टर में जाकर गायब हो गया. सरपंच सहित ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन और वन विभाग को दी जिस पर वन विभाग के रेंजर सीताराम यादव कार्मिकों के साथ पहुंचे लेकिन तेंदुआ नहीं दिखाई दिया.

देरी से आए कर्माचारी
 विभाग के कर्मचारी से सर्चिंग में जुटे हुए थे. ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के कर्मचारी सूचना दिए जाने के दो घंटे बाद तक नहीं पहुंचे थे जबकि कांसली पंचायत मुख्यालय, वन विभाग के कार्यालय से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर है. रेंजर सीताराम यादव का कहना है कि सूचना मिलते ही विभाग के कार्मिकों को भेज दिया गया था. उसके ठीक बाद शाम 6 बजे वे भी मौके पर पहुंच गये थे. उनके अनुसार प्रथम दृष्टया तेंदुए की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सीसीटीवी फुटेज व ग्रामीणों के अनुसार तेंदुआ ही दिखाई दे रहा है.

फिलहाल ग्रामीणों में दहशत का माहौल है एवं वन विभाग समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर तैनात है. विभाग के लोगों का कहना है कि पैंथर की लोकेशन ट्रैस करने के हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है.अगर वह पकड़ा गया तो उसे वापस जंगल में छोड़ दिया जायेगा.

 खुले में घुम रहे पैंथर से स्थानीय नागरिकों की जान को खतरा देखते हुए पुरी टीम मौके पर लगी हुई थी. लेकिन वह विभाग की टीम व ग्रामीणों को कुछ भी नजर नहीं आया फिलहाल वन विभाग ने सर्च ऑपरेशन रोक दिया है.इसके लिए बाकायदा गाड़ी पर ड्रेगन लाईटों से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.वन विभाग की टीम ने पैंथर के फुट प्रिंट भी जुटाये है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी

Trending news