Bagru: रीको अग्निशमन केंद्र को खटारा दमकल से मिली निजात, लगाई गई नई दमकल
Advertisement

Bagru: रीको अग्निशमन केंद्र को खटारा दमकल से मिली निजात, लगाई गई नई दमकल

बगरू स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र के सैकड़ों उद्यमियों की लंबे समय से चली आ रही अत्याधुनिक उपकरणों से परिपूर्ण दमकल वाहन की मांग आखिरकार रीको प्रशासन ने पूरी कर दी.

Bagru: रीको अग्निशमन केंद्र को खटारा दमकल से मिली निजात, लगाई गई नई दमकल

Bagru: राजधानी जयपुर के बगरू स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र के सैकड़ों उद्यमियों की लंबे समय से चली आ रही अत्याधुनिक उपकरणों से परिपूर्ण दमकल वाहन की मांग आखिरकार रीको प्रशासन ने पूरी कर दी.

रीको औधोगिक क्षेत्र स्थित बगरू इंडस्ट्रियल एसोसिएशन भवन परिसर में एसोसिएशन अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल की अध्यक्षता एवं रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक आर के सिंह रुहेला के मुख्यातिथ्य में आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में नए दमकल वाहन को पूजा-अर्चना करने के बाद रीको औधोगिक क्षेत्र स्थित अग्निशमन केंद्र पर तैनात किया गया. 

एसोसिएशन अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि नई फायर ब्रिगेड मिलने से कस्बे के आसपास संचालित करीब 450 औधोगिक इकाइयों को राहत मिली है. औधोगिक क्षेत्र में होने वाली आगजनी की घटनाओं पर अब समय रहते काबू पाया जा सकेगा, जिससे उद्यमियों को भारी आर्थिक नुकसान होने से बचाया जा सकेगा. 

दमकल की कम क्षमता पर उद्यमियों ने जताया ऐतराज
हालांकि रीको औधोगिक क्षेत्र को नया दमकल वाहन मिलने से उद्यमियों ने राहत की सांस ली है, लेकिन नए दमकल वाहन की वाटर टैंक की क्षमता जानकर उद्यमियों की खुशी फीकी पड़ गई. रीको प्रशासन की ओर से आवंटित की गई नई दमकल के वाटर टैंक की कम क्षमता को लेकर सभी उद्यमियों ने एतराज जताया है. 

नए दमकल वाहन में वाटर टैंक की क्षमता मात्र साढ़े चार हजार लीटर ही है, जो रीको औधोगिक क्षेत्र की बड़ी इकाइयों में होने वाली आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने में कारगर साबित नहीं हो सकेगी. उद्यमियों ने मौके पर मौजूद रीको एसआरएम आर के सिंह रुहेला से 12 हजार लीटर क्षमता वाला दमकल वाहन उपलब्ध करवाने की मांग रखी, जिस पर रुहेला ने उद्यमियों की मांग को वाजिब मनाते हुए इस मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा शीघ्र समस्या के समाधान का आश्वासन दिया. 

गौरतलब है कि ज़ी मीडिया ने उद्यमियों की इस समस्या को प्रमुखता से उठाते हुए 23 मई को खटारा पड़ी दमकल की खबर प्रकाशित की थी,  जिसके बाद रीको प्रशासन की ओर से नई दमकल की गाड़ियां खरीदने की प्रकिया में तेजी आई और आज बगरू रीको औधोगिक क्षेत्र को नया दमकल वाहन मिला. 

यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़ में एक साथ उजड़ गई 4 मांओं की कोख, पानी की डिग्गी में डूबे 5 मासूम, चीखों से दहला पूरा गांव

कार्यक्रम के दौरान रीको क्षत्रिय प्रबंधक विकास सिन्हा, बगरू पालिकाध्यक्ष मालूराम मीणा, एसोसिएशन के संरक्षक एस के जैन, वरिष्ठ सहसचिव अनिल पोद्दार, अनुराग अग्रवाल, प्रदीप बथवाल, राकेश रोहितवाल, नवनीत झालानी, एच पी साबू, अरुण शर्मा सहित कई उद्यमी मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

तीज की शाही सवारी में 150 कलाकार ने बिखेरी राजस्थान की लोक नृत्य की छटा

Trending news