बगरू: श्री राधा गोविंद गौशाला में उमड़े श्रद्धालु, गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन का हुआ आयोजन
Advertisement

बगरू: श्री राधा गोविंद गौशाला में उमड़े श्रद्धालु, गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन का हुआ आयोजन

बगरू कस्बे के निकटवर्ती दहमीकलां स्थित श्रीराधा गोविंद गौशाला के सत्संग भवन में देर शाम को गुरु पूर्णिमा महोत्सव के तहत मासिक गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन एवं वात्सल्य भोज का आयोजन किया गया. 

बगरू: श्री राधा गोविंद गौशाला में उमड़े श्रद्धालु, गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन का हुआ आयोजन

Bagru: जयपुर के बगरू कस्बे के निकटवर्ती दहमीकलां स्थित श्रीराधा गोविंद गौशाला के सत्संग भवन में देर शाम को गुरु पूर्णिमा महोत्सव के तहत मासिक गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन एवं वात्सल्य भोज का आयोजन किया गया. 

भजन संकीर्तन का शुभारंभ गौभक्त भजन गायक पद्मश्री मुन्ना मास्टर ने गणेश गौ वंदना से की, जिसके बाद झूला झूल रहे नंदलाल, कन्हैया हिंदो घाल्यो र हरिया बाग म्ह, माला डमरू छोड़ दिया, झोला व्यापारी बन गए भोला, मेरा शिव सन्यासी हो गया कावड़ियो के मेले में, अंजनी को लाल निरालो रे अंजनी को, गौसेवा में थोड़ा लगा ले प्राणी ध्यान रे सहित कई मनोहारी भजनों की प्रस्तुतियां देकर उपस्थित श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर झूमने पर मजबूर कर दिया. 

श्रीहानुमान चालीसा पाठ के साथ संकीर्तन का समापन हुआ. संकीर्तन से पहले भक्तो ने गौमाता को गुड हरा चारा खिलाकर गौसेवा का पुण्य अर्जित किया. श्री राधा गोविंद गौशाला समिति के अध्यक्ष बाबूलाल लोकंडा ने बताया कि प्रत्येक माह की पूर्णिमा को जन-जन में गौसेवा का भाव जागृत करने और पाश्चात्य संस्कृति की और तेजी से बढ़ रही युवा पीढ़ी को गौमाता की सेवा से जोड़ने के उद्देश्य से गौशाला के श्रीराधा गोविंद सत्संग भवन में इस गौरक्षा भगवन नाम संकीर्तन का आयोजन किया जाता है. 

संकीर्तन के दौरान भक्तों की ओर से दिल खोलकर खूब सहयोग दिया जाता है, जिससे गौमाता की सेवा में सबल मिलता है. संकीर्तन से पश्चात श्रद्धालुओं ने गौवृति के निर्मित वात्सल्य भोज का आनंद लिया. इस दौरान आसपास के सैकड़ों महिला-पुरुष श्रद्धालु के साथ ही बाल गोपाल भी मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news