डियर पति , वक्त रहते समझ लें पत्नी के दिल की ये बातें, वरना...
Advertisement

डियर पति , वक्त रहते समझ लें पत्नी के दिल की ये बातें, वरना...

Hidden Secrets of Wife: ये वे बातें होती जो महिलाएं बताती नहीं है, लेकिन वह आपसे उम्मीद कर लेती हैं कि आप खुद ही उनके दिल की ये बातें जान लें और बिल्कुल वैसे ही करें, जैसा वे चाहती हैं. जानिए वे कौन सी बातें हैं? 

डियर पति , वक्त रहते समझ लें पत्नी के दिल की ये बातें, वरना...

Hidden Secrets of Wife: देखा जाता है कि मैरिड कपल्स में कई बार इस बात को लेकर बड़े झगड़े होते है कि तुम तो कुछ समझते नहीं हो. वहीं, पति बड़ी शान से दूसरों के सामने कहते हैं कि वे अपनी पत्नी के दिल की हर बात समझते हैं, लेकिन ये वह झूठ हैं, जो हर कोई जानता है.

नॉनस्टॉप बोलने वाली महिलाएं अपने पतियों से बहुत सारी बातें शेयर नहीं करती हैं, ये वे बातें होती जो महिलाएं बताती नहीं है, लेकिन वह आपसे उम्मीद कर लेती हैं कि आप खुद ही उनके दिल की ये बातें जान लें और बिल्कुल वैसे ही करें, जैसा वे चाहती हैं. जानिए वे कौन सी बातें हैं? 

अपनी पत्नी की करें तारीफ 
मैरिड कपल्स में एक-दूसरे की तारीफ करना बहुत जरूरी है. पतियों को अपनी पत्नियों की तारीफ जरूर करनी चाहिए, क्योंकि सभी पत्नियों को उम्मीद होती है कि आपके लिए वे बेहद खास हैं. जैसे अगर कभी आपकी पत्नी आपसे पूछे कि आज सब्जी कैसी बनी है, मैं इस ड्रेस साड़ी में कैसी लग रही हूं, आपको मैं कैसी लगती हूं आदि तो उनकी तारीफ जरूरी करें. वहीं, अगर इन चीजों में कहीं कोई कमी लगे तो उसे तारीफ करते हुए बताएं, इससे उनको आपकी बात भी समझ आ जाएगी और उन्हें बुरा भी नहीं लगेगा. 

सरप्राइज करें प्लान 
सभी को सरप्राइज पाना बड़ा अच्छा लगता हैं, लेकिन खासकर महिलाओं को सरप्राइज बड़े पंसद आते हैं. इसी के चलते पत्नियां हमेशा अपने पति से सरप्राइज की उम्मीद करती हैं. वहीं, आपसे मिले सरप्राइज उन्हें ये एहसास दिलाते हैं कि आप उनके लिए बेहद खास है और आप उनसे बहुत प्यार करते हैं. बता दें कि ये जरूरी नहीं है कि आप अपनी पत्नी को महंगे तोहफे ही दें. सरप्राइज में आप उन्हें खूबसूरत-सी ड्रेस, चॉकलेट, पेस्ट्री, कैंडल लाइट डिनर, लाल  गुलाब दे सकते हैं, जो उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है. 

छोटे-छोटे कामों में करें मदद 
हर समय ऑफिस और घर के कामों में उलझी रहनेवाली आपकी पत्नी चाहे आपसे कुछ न कहती हों, लेकिन वे हमेशा ये चाहती हैं कि जब आप घर में रहें तो उनकी घर के कामों में जरूर मदद करें और उनका हर काम में हाथ बटाएं. ज्यादा नहीं तो घर के छोटे-मोटे काम पर उनके बिना कहे कर दें, जैसे दूध गरम कर दें, गमलों में पानी डाल दें, घर की सफाई में उनकी मदद कर दें आदि. इससे आप दोनों का काम जल्दी खत्म हो जाएगा और आप दोनों कसाथ क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे. 

रिश्ते में मिले स्पेस और लिबर्टी 
पत्नियों की इच्छा होती है कि उनको रिश्ते में स्पेस और लिबर्टी मिले इसलिए आप हमेशा उनको हर बात की इजाजत मांगने के लिए फोर्स न करें और उनकी लाइफ के छोटे-छोटे फैसले लेने दें. जैसे दोस्तों के साथ शॉपिंग करने, किटी पार्टी में जाने, अपनी दोस्तों के साथ फिल्में देखने जाने का, मायके जाने का आदि. वहीं, कई बार होता है कि वो कामों और जिम्मेदारियों के कारण ये सब आपसे नहीं कह पाती हैं तो ये बात आप खुद समझे. हर रिश्ते की मजबूती के लिए स्पेस और लिबर्टी होना बहुत जरूरी हैं. 

पत्नी ने ना छुपाएं कोई बात 
शादी के बाद आपकी पत्नी आपकी सबसे अच्छी दोस्त होती है, इसलिए उनसे कभी भी कोई बात न छुपाएं. कई बार होता है कि आपकी पत्नी आपसे कोई बात पूछने में झिझकती हैं, इसलिए वो आपसे खुलकर बात नहीं कर पाती हैं. वो डरती है कि कहीं आपकी ईगो को चोट न पहुंचे और उसके कारण आप दोनों के रिश्ता खराब न हो जाए. इसलिए यह जरूरी है कि आप अपनी पत्नी और रिश्ते के प्रति हमेशा वफादार और ईमानदार बने रहें. 

अन्य खबरें

एक मजाक ने बिगाड़ दिया सब कुछ, दुखद अंत के साथ खत्म हो गई मूमल-महेंद्र की लव स्टोरी

महरीन काजी के हथेली सज गई अतहर के नाम की मेहंदी, फैंस हुए भाभी जी की स्माइल पर फिदा

 

Trending news