दहेज की चाह में अंधा हुआ पति, पत्नी की ले ली जान
topStories1rajasthan1260646

दहेज की चाह में अंधा हुआ पति, पत्नी की ले ली जान

बस्सी के तूंगा थाना पुलिस ने पिछले दिनों संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत का खुलासा  किया. जिसमें विवाहिता का ही पति उसका हत्यारा निकला जिसे पुलिस ने हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है.

दहेज की चाह में अंधा हुआ पति, पत्नी की ले ली जान

Bassi : बस्सी के तूंगा थाना पुलिस ने पिछले दिनों संदिग्धावस्था में विवाहिता की मौत का खुलासा  किया. जिसमें विवाहिता का ही पति उसका हत्यारा निकला जिसे पुलिस ने हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है.  मामले की जांच के दौरान पुलिस ने बताया कि, ग्राम गढ़ में गत दिनों में विवाहिता की मौत के बाद पीहर पक्ष के जरिए दहेज हत्या का मामला दर्ज कराने के बाद मामले की जांच की.

नाबालिग से छेड़छाड पर आरोपी पहुंचा जेल, मिली 3 साल की कैद

पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी मृतका ममता के पति जितेंद्र शर्मा उर्फ जीतू (27) को गिरफ्तार किया.  मृतका के पिता सीताराम ने  तूंगा थाने में अपनी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत होने पर उसके ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद  सहायक पुलिस आयुक्त मेघचन्द मीणा ने मामले की जांच शुरू की. 

घटना की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व डॉ. राजीव पचार के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व अवनीश कुमार के निर्देशन में सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी मेघचन्द मीणा के नेतृत्व में रमेश मीणा थानाधिकारी तूंगा और कार्यालय सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी की एक विशेष टीम का गठन किया.
जिसके बाद पुलिस  ने  मृतका के पति से पूछताछ की. पूछताछ में आरोपी जितेंद्र ने बताया कि, ससुराल पक्ष  के जरिए  शादी में कम दहेज दिया था और कई बार उसने पत्नी और ससुराल वालों को दहेज देने के लिए कहा. लेकिन ससुराल पक्ष के मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर पिछले दिनों रात को पत्नी के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें मारपीट कर उसका मुंह दबा दिया. जिससे उसकी ममता की मृत्यु हो गई.

 अनुसंधान अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी मेघचन्द मीणा और तूंगा थानाधिकारी रमेश मीणा द्वारा मृतका के पति आरोपी जितेंद्र से पूछताछ की गई तो आरोपी द्वारा बार-बार मनगढ़ंत कहानी रचकर बचने का प्रयास किया.  लेकिन पुलिस टीम द्वारा आरोपी से गहन पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा पत्नी की हत्या करना स्वीकार करने गिरफ्तार किया. घटना में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ जारी है. फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

Reporter: Amit Yadav

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news