Horoscope 19 December : आज सफला एकादशी पर वृश्चिक,कुंभ और तुला पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें आपकी राशि का हाल
Advertisement

Horoscope 19 December : आज सफला एकादशी पर वृश्चिक,कुंभ और तुला पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें आपकी राशि का हाल

Horoscope 19 December : आज सोमवार 19 दिसंबर 2022 को पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. जिसे सफला एकादशी भी कहा जाता है. एकादशी का आरंभ आज सुबह 3.32 बजे हो चुका है और इसका समापन अगले दिन यानि कि (20 दिसंबर) को सुबह 2.32 बजे होगा.

Horoscope 19 December : आज सफला एकादशी पर वृश्चिक,कुंभ और तुला पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें आपकी राशि का हाल

Horoscope 19 December : आज का पंचांग(Aaj ke Panchang)
आज चित्रा और स्वाति नक्षत्र रहेंगे और सूर्योदय का समय सुबह 7.10 बजे के साथ ही सूर्यास्त का समय सायं 5.37 बजे रहेगा. चन्द्रमा के उदय का समय सुबह 3.37 बजे और फिर अस्त का समय अगले दिन दोपहर 2.15बजे रहेगा.

शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल (Aaj ka Rahukaal)
आज दुष्ट मुहूर्त दोपहर 12.38 बजे से 1.19 बजे और 2.42 बजे से 3.23 बजे तक
कुलिक योग दोपहर 2.42 बजे से 3.23 बजे तक 
कंटक योग सुबह 9.12 बजे से 9.53 बजे तक 
कालवेला/ अर्द्धयाम का समय सुबह 10.34 बजे से 11.16 बजे तक
यमघण्ट योग आज दोपहर 11.57 बजे से 12.38 बजे तक.
यमगंड योग सुबह 11.00 बजे से 12.17 बजे तक रहेगा.
राहुकाल का समय आज सुबह 8.25 बजे से 9.43 बजे तक रहेगा

मेष राशि
अपने मन को नियंत्रित रखे तथा  किसी प्रकार की कटु भावना को मन में ना आने दें. इसी के साथ दूसरों से बात करते समय शब्दों का चुनाव सही ढ़ंग से करें.

वृषभ राशि
अपने लिए जीवनसाथी को खोज रहे लोगों के मन में किसी को लेकर आकर्षण की भावना आ सकती हैं जिससे आप उसे अपना दिल दे बैठेंगे. उसके साथ किसी भी बात को आगे बढ़ाने से पहले स्वयं के सुधार पर काम करे.

मिथुन राशि
विवाहित लोगों को अपने साथी के प्रति किसी बात को लेकर अविश्वास की भावना आएगी. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे पुरुष अपने जीवन के प्रति उदासी का भाव रख सकते हैं तथा उनमे किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी। ऐसे में स्वयं के विचारों को नियंत्रण में रखे.

Happy New Year 2023 : नए साल में शिव-सर्वार्थ सिद्धि योग बना, इन राशियों पर शिव जी की कृपा

कर्क राशि
व्यापार में गलत निवेश आपको दुविधा में डाल सकता है जो भविष्य में घाटा देगा. ऐसे में किसी के प्रति शत्रुभाव ना रखे व बहीखातो को जाँच-परख लें.

सिंह राशि
आपको गलत संगती में पड़ने से बचना चाहिए अन्यथा परिवार के सदस्यों में आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है. परिवार में किसी सदस्य की आपके प्रति द्वेष भावना भी आ सकती है. इसलिये स्वयं को सरल स्वभाव का रखे व परिवार में सभी के साथ खुलकर बात करें.

कन्या राशि
माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे वे निराश हो सकते है. ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाये व उनके परामर्श को ध्यान से सुने.

तुला राशि
यदि आपने कही पैसा लगा रखा हैं तो वहां से शुभ संकेत मिल सकता हैं जिससे आप लाभ में रहेंगे. ऐसे में उस ओर ध्यान बनाए रखे. निजी कर्मचारी अपने काम के प्रति सचेत रहेंगे तथा उनका ध्यान अपनी दिनचर्या को सुचारू बनाने में होगा.

वृश्चिक राशि
यदि आप स्कूल में पढ़ने के साथ-साथ किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमे लाभ मिलेगा तथा किसी बड़े का मार्गदर्शन भी मिल सकता है. ऐसे में उनका उचित सम्मान करे व उनकी बात को ध्यान से सुने.

धनु राशि
आपको आज के दिन ज्यादा कार्य करने की आवश्यकता हैं. आज का दिन व्यापार की दृष्टि से लाभदायक होगा लेकिन आपको उतना ही अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. 

17 जनवरी 2023 को शनि का कुंभ में प्रवेश, साढ़ेसाती और ढैय्या वालों का नीले रंग करेगा बचाव

मकर राशि
यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव चल रहा हैं तो वह आज के दिन और बढ़ जायेगा व आप दोनों के बीच ईर्ष्या की भावना आएगी। आप अपने साथी की किसी बात को लेकर नाराज़ रह सकते हैं, ऐसे में दूरियां और बढ़ जाएगी. यदि आप धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति बेहतर हो सकती है.

कुंभ राशि
कॉलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी संगीत या कला के क्षेत्र में रुचि लेंगे तथा उनका ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने में होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने लिए किसी उचित व्यक्ति से मार्गदर्शन मिल सकता हैं जो उनके जीवन को एक नयी दिशा देगा।

मीन राशि
यदि आप घर पर रहकर ऑनलाइन काम करते हैं तो आज के दिन थोड़ा संभल कर काम करे क्योंकि किसी के द्वारा आपसे ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा सकती हैं जिसका पता आपको बाद में चल पाएगा. 

Singh Rashi Rashifal 2023 : सिंह राशि वालों के लिए शानदार रहेगा नया साल, जानें कैसा रहेगा करियर-प्यार और परिवार

 

Trending news