उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव ने किया साफ, बोले- तय समय पर ही होंगे छात्रसंघ चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285349

उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव ने किया साफ, बोले- तय समय पर ही होंगे छात्रसंघ चुनाव

29 जुलाई को उच्च शिक्षा विभाग की ओर से छात्रसंघ चुनावों की घोषणा की गई थी. चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 26 अगस्त को मतदान किया जाएगा. 

उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव ने किया साफ, बोले- तय समय पर ही होंगे छात्रसंघ चुनाव

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस साल छात्रसंघ आयोजित करवाने के फैसले के बाद पिछले दिनों ही उच्च शिक्षा विभाग की ओर से छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी करने के साथ ही 26 अगस्त को चुनावी तिथि की घोषणा की लेकिन इस समय अधिकतर यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही कई सेमेस्टर और लॉ की परीक्षा आयोजित होने के चलते चुनावी तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही थी.

इसको लेकर की यूनिवर्सिटी द्वारा उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखने की बात भी सामने आ रही थी लेकिन इन सबके बीच उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव ने साफ कर दिया है की छात्र संघ चुनाव नियत तिथि पर ही आयोजित होंगे. पीसीसी में आज जनसुनवाई के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र यादव ने बताया, "तय कार्यक्रम के अनुसार ही छात्रसंघ चुनाव की तिथि की घोषणा की गई है और इसमें किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. छात्रसंघ चुनावों से युवाओं को एक लीडरशिप मिलती है. साथ ही राजनीति की पहली सीढ़ी मानी जाती है. नया सेशन शुरू होने वाला है और इससे पहले ही चुनावी प्रक्रिया पूरी करना चाहते हैं. पिछले 2 सालों से छात्रसंघ चुनाव नहीं हुए है और इस साल छात्रसंघ चुनाव की घोषणा होने के बाद छात्रों में उत्साह है इसलिए छात्रसंघ चुनाव तय समय पर ही होगा. हालांकि एबीवीपी की ओर से चुनाव तिथि आगे बढ़वाने की मांग की जा रही है लेकिन लगता है कि उनके मन में पाप है."

गौरतलब है कि 29 जुलाई को उच्च शिक्षा विभाग की ओर से छात्रसंघ चुनावों की घोषणा की गई थी. चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 26 अगस्त को मतदान किया जाएगा. वहीं मतगणना और विजेता प्रत्याक्षियों का सपथ कार्यक्रम 27 अगस्त को होगा.

ये भी पढ़ें- AIIMS Government Job 2022 : एम्स राजकोट में इन पदों के लिये मांगे गये हैं आवेदन, सैरली पैकज भी शानदार

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news